प्राथमिकता के आधार पर हो उद्योग बंधु की समस्याओं का समाधान: डीएम


देवरिया टाइम्स।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आज विकास भवन के गांधी सभागार में उद्योगबन्धु की बैठक का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में उद्यमियों के समस्याओं का हर संभव समाधान सभी संबंधित अधिकारी प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करें।

बैठक में उद्यमियों ने राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया में नाली एवं सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने का मुद्दा उठाया जिस के संबंध में जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि इंडस्ट्रियल स्टेट पुलिया का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को उसके लिए निर्देशित किया। उद्यमियों ने देवरिया गोरखपुर मार्ग पर लगे अतिक्रमण को हटाने की मांग डीएम के समक्ष रखी, जिस पर डीएम ने उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

औद्योगिक आस्थान उसरा बाजार में अग्निशमन केन्द्र बनाने की मांग पर जिलाधिकारी ने अग्निशमन विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन का होना अत्यंत आवश्यक है। इससे आग लगने की दशा में क्षति को कम करने में सहायता मिलेगी। जिलाधिकारी ने उसरा बाजार में 2 इकाइयों की बैंक गारंटी को रिलीज करने के लिए एआईजी स्टाम्प को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी, निवेश मित्र पोर्टल पर आए आवेदनों की भी गहन समीक्षा की। उन्होंने कहा कि देवरिया को उद्यमी मित्र जनपद के रूप में विकसित किया जाए।

बैठक में सांसद प्रतिनिधि व पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल, अभय कुमार सुमन, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शक्ति गुप्ता, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष जेपी जायसवाल, संजीव अरोड़ा, एलडीएम अरुणेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व उद्योग बंधु आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर