कल 23 नवंबर को जनपद के सभी ब्लाक अंतर्गत कुल 212 ग्रामों में आयोजित होगा प्रशासन जनता के द्वार



देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया है कि कल 23 नवंबर को जनपद के 212 ग्रामों में प्रशासन जनता के द्वार(ग्राम समाधान दिवस) का आयोजन किया जाएगा। ग्राम समाधान दिवस के दिन सभी चिन्हित ग्राम पंचायतों में राजस्व, पंचायती विभाग, विकास विभाग एवं पुलिसकर्मी गण उपस्थित रहेंगे, जो आने वाले सभी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के कर्मियों को एक साथ एक प्लेटफार्म पर उपस्थित रहने से समस्याओं के समाधान करने में काफी सुविधा होती है, जिससे समस्याओं की वास्तविक और गुणवत्ता पूर्ण समाधान मौके पर ही किए जाने में सुविधा होती है। उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा है कि कल आयोजित होने वाले ग्राम समाधान दिवस में अपने चयनित ग्राम पंचायतों में पहुंचकर समस्याओं को प्रस्तुत करें और उसका समाधान कराएं।


जनपद के जिन ग्रामों में ग्राम समाधान दिवस का आयोजन होगा उनमें लार ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत दीक्षीतौली, मठिल उपाध्याय, इटहुरा मिश्र, बावनपाली गोसाई, दोगारी मिश्र, महाईचपार, गढ़वा खास, धमौली, कोहरा, रूच्चापार, चोरडिहा, सहियागढ़, देसही देवरिया ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत पौहारी छापर,सोनबरसा, पुरैनी, सहवा, मुण्डेरा उर्फ देउरवा, भटनी बुजुर्ग, दुबौली, डिघवा पौटवा, कौलाछापर, पथरदेवा ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत देवघाट, महुअंवा बुजुर्ग, मलसी, गरीबपट्टी, पथरदेवा, देवरिया धूस, पिपरा, पकड़ीबाबू , गुरुम्हिया, सकतुआ बुजुर्ग, भागलपुर ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत धनौतीलाला, पिपरा मिश्र, देवढ़ी, तेलिया अफगान, चकरा बोधा, छित्तुपुर, पिपराभुली, पिपरा रामधर, कुण्डावल तारा, ठाकुर गौरी, बगहीं सहित जनपद के सभी ब्लाकों के कुल 212 ग्राम शामिल हैं।


जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि इस दिवस में समय से उपस्थित हो कर समस्याओं को गंभीरता से सुने और उसके जटिलताओं को दूर करते हुए उसका समाधान करें। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरतें। उन्होंने अन्य सभी कर्मियों व अधिकारियों से भी इस समाधान दिवस में आने वाली समस्याओं के समाधान में अपनी भागीदारी निभाने की अपेक्षा की है। कहा है कि प्रशासन जनता के द्वार पहुंचने से उनकी समस्या उनके दरवाजे पर ही समाधान हो जा रहा है,जिससे कि उन्हें व्यर्थ में अन्यत्र भाग दौड़ करने से निजात मिल रही है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर