10 नवम्बर को सोनुघाट में गरजेंगे टिकैत,भाकियू की होगी महापंचायत, तैयारी जोरों पर



देवरिया टाइम्स। 10 नवंबर को सोनूघाट में आयोजित मंडलीय किसान महापंचायत को सफल बनाने हेतु विकास खंड रामपुरकारखाना के विशुनपुरकला(महुआबारी) शिव मन्दिर पर भारतीय किसान यूनियन की एक आवश्यक बैठक किसान नेता विनय सिंह सैथवार मंडल उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सोनुघाट में आयोजित किसान नेता माननीय राकेश टिकैत जी की महापंचायत को सफल बनाने हेतु रणनीति बनाई गई ।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकियू मंडल उपाध्यक्ष विनय सिंह सैथवार ने कहा कि किसान चारों तरफ से समस्याओं से घिरा हुआ है । इधर खेती में लागत बढ़ती जा रही है तो उधर किसान पराली को लेकर बहुत ही परेशान हैं । सरकार दमनकारी नीति अपनाई हुई है जिससे किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आवारा पशुओं एवं जंगली जानवरों की भरमार है जिसको लेकर भाकियू बड़ी लड़ाई लड़ने की तैयारी में हैं। श्री सिंह ने कहा कि देवरिया जनपद में एक नई चीनी मिल लगाने के लिए 10 नवम्बर को एक बड़ी लड़ाई लड़ने की घोषणा की जायेगी। जिला सलाहकार मदन चौहान ने कहा कि आज भी विशुनपुरकला समेत इलाके के कई गांव में केवल 50% लोगों का ही किसान सम्मान निधि आया है जो किसानों के लिए एक चिंता का विषय है खेती बारी का समय नजदीक आ रहा है और जिनके पैसे खाते में नहीं आए हैं वह किसान काफी परेशान हैं ।

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष जयकरन शाह ने कहा कि 10 नवम्बर को सोनुघाट की महापंचायत में रामपुरकारखाना ब्लॉक से अधिक से अधिक किसान शामिल होंगे। बैठक में जिला उपाध्यक्ष श्यामदेव राय ,रामपुरकारखाना ब्लॉक के अध्यक्ष नरसिंह बहादुर पटेल, भूपेंद्र प्रताप सिंह ,प्रमोद सिंह बिस्मिल्लाह अंसारी इंद्रासन चौहान राम दुलारे शर्मा मुन्ना सिंह पटेल बृजनंदन यादव रविशंकर गोड़ दिनेश यादव राम ध्यान सिंह नंदलाल यादव भृगुराशन चौहान नगीना सिंह गुलाब गोड़ मन्नू सिंह नर्वदेश्वर सिंह इत्यादि लोग शामिल रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर