पूर्व सैनिकों की समस्याओं का होगा त्वरित निदान- डीएम’


देवरिया टाइम्स। कलक्ट्रेट सभागार में आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सैनिक बंधु की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्व सैनिकों की समस्याओं का संबंध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।


सैनिक बन्धु की बैठक में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी विंग कमांडर मुकेश तिवारी (अवकाश प्राप्त) ने अवगत कराया कि ईसीएचएस कैंटीन के लिए पिपरपाती गांव में भूमि चिन्हित की गयी है। प्रशासन से स्वीकृति मिलने के उपरान्त इसका निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। ईसीएचएस में मॉडल पॉलिक्लिनिक की सुविधा भी होगी। उन्होंने सीएसडी कैंटीन के लिए भी भूमि उपलब्ध कराने की मांग की। पूर्व सैनिकों को कैंटीन की सुविधा अपने जनपद में ही मिलने से काफी सहूलियत होगी। इस मांग पर डीएम ने शीघ्र ही भूमि उपलब्ध कराने के संबंध में अग्रिम कार्यवाही करने के लिए आश्वस्त किया।


कनर्ल अरुण प्रकाश पांडेय (से0नि0) ने कोटे की दुकान में 5 प्रतिशत आरक्षण लागू कराने का मुद्दा उठाया। जिलाधिकारी ने पूर्व सैनिकों के राजस्व एवं शस्त्र लाइसेन्स स्वीकृति से जुडे प्रकरणों का माह में दो बार समीक्षा करने का निर्देश दिया।
पूर्व सैनिकों ने रुद्रपुर के गनियारी गांव के शौर्य चक्र विजेता (मरणोपरांत) शहीद लांस नायक ज्योतिष प्रकाश की स्मारिका उनके विद्यालय हनुमान विद्या इंटर कॉलेज बरांव में बनाने की मांग की। इस मांग पर जिलाधिकारी ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि यह गौरव की बात होगी। इससे जनपद के युवाओं को प्रेरणा भी मिलेगी।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, सीओ श्रीयश त्रिपाठी, ईओ नगर पालिका रोहित सिंह, नायक प्रभाकर मणि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर