पुनरीक्षण कार्य में न हो कोई शिथिलता:डीएम


देवरिया टाइम्स। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन आज चल रहे विधानसभा निर्वाचन मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्य के तहत आयोजित विशेष अभियान कार्य का जायजा सदर विकासखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मझवलिया नंबर 1 में पहुंचकर लिया। इस दौरान उन्होंने इस विद्यालय में पठन पाठक के गुणवत्ता को भी जाना।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री निरंजन इस विद्यालय में चल रहे पुनरीक्षण कार्य अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की भी जानकारी किए। उन्होंने बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाओं को नाम जोड़ने हेतु निर्धारित फार्म 6 आने वाले सभी अर्ह मतदाता को उपलब्ध कराएं। इस कार्य में किसी भी स्तर पर कोई शिथिलता न हो। मतदाता सूची में जिनके नाम त्रुटि युक्त अथवा विलोपित किए जाने हो, उन्हें निर्धारित प्रारूप फार्म 7 व 8 उपलब्ध कराते हुए उसे भरवाए। जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए व मतदाता सूची में उन्हें सम्मिलित किया जाए। मतदाता सूची में आयोग के निर्देशानुसार जेंडर रेसियो को सुनिश्चित रखने के लिये महिला मतदाताओं का भी नाम विशेष रूप से सम्मिलित किए जाएं और इसके लिए उन्हें प्रेरित भी किए जाए।
जिलाधिकारी ने इस दौरान विद्यालय में पठन पाठन के वस्तुस्थिति की जानकारी किए। इस विद्यालय में बच्चों से पूछताछ कर पढ़ाई की गुणवत्ता को भी परखा। उपस्थित अध्यापकों को निर्देश दिया कि पठन-पाठन कार्य सुचारु रुप से गुणवत्तापूर्वक सुनिश्चित किए जाएं ।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर