हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगो में उत्साह का माहौल



देवरिया टाइम्स।
आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रप्रेम में निहित विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन शासन – प्रशासन, विभिन्न संगठनों व आम नागरिकों द्वारा किया जा रहा है जिसमें नेहरू युवा केंद्र भी अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

नेहरू युवा केंद्र देवरिया के तत्वाधान में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा विभिन्न विकास खंडों में इस उपलक्ष्य पर युवा मंडल विकास अभियान, स्वच्छता पखवाड़ा व हर घर तिरंगा अभियान के लिए घर घर जनसंपर्क आदि किया जा रहा है इसी क्रम में रामपुर कारखाना विकासखंड की राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक गरिमा पांडेय द्वारा वॉल पेंटिंग की गई। गरिमा पांडेय ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर मन में बड़ा उत्साह है और इसी उत्साह के चलते नेहरू युवा केंद्र देवरिया के जिला युवा अधिकारी विकास तिवारी द्वारा अपने कार्यालय पर बनाए गए वॉल पेंटिंग से प्रेरित होकर मैंने भी अपने पिताजी के सहयोग से इस इस वॉल पेंटिंग को बनाया है।

देश प्रेम की भावना होना अपने अंदर एक गर्व की बात है लेकिन एक बात यह भी ध्यान देने वाली है कि इस भावना को आप जबरदस्ती किसी के अंदर नहीं डाल सकते बल्कि यह स्वयं होने वाली एक प्रक्रिया है जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है, वैसे वैसे इस भावना का विकास होता है जो कि जरूरी माना गया है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर