प्रभारी मंत्री ने लगायी चौपाल, योजनाओं की दी जानकारी

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान ने गौरीबाजार के खैरा बनुआ ग्राम सभा में चौपाल के माध्यम से लोगों से संवाद किया। केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से देश व प्रदेश का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों को लाखों मकान दिए जाने के साथ ही अन्य आधारभुत आवश्यकताओं की पूर्ति उन्होने योजनाओं के माध्यम से किया।
मंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार बिना भेदभाव सभी के लिये कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में शौचालय का निर्माण हुआ। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गांव-गांव में गरीबों को पक्का मकान मिला। सबका बैंक खाता खोला गया, उज्ज्वला के तहत गैस कनेक्शन दिया गया, किसान सम्मान निधि से किसानो को आर्थिक सहायता दी गयी, इलाज के लिये आयुष्मान कार्ड दिया गया।


जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि जल शक्ति मिशन के तहत हर घर को स्वच्छ जल मिले का शुभारंभ किया गया है।पहले ही चरण में जिले में एक हजार से अधिक गांव इस अभियान में शामिल किये गये है। बिजली की नियमित आपूर्ति की जा रही है। जर्जर और खराब तारों को तेजी से बदला जा रहा है। आयुष्मान कार्ड हर पात्र के पास हो इसकी पूरी तन्मयता से व्यवस्था की जा रही है। शिक्षा,स्वास्थ्य,सुरक्षा सभी क्षेत्रों में गुणात्मक सुधार हो रहा है।


भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा कि सरकार जनहित में बहुत सारे काम कर रही है। हर हाथ को काम, हर सर को छत, हर खेत को पानी-बीज, हर युवा को रोजगार, हर महिला को सम्मान और सुरक्षा यानी सभी विषयों पर बहुत ही अच्छा काम कर रही है।
इस दौरान सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, एसडीएम, रामअशीष प्रसाद, अम्बिकेश पाण्डेय, कृष्णानाथ राय, बृजेश गुप्ता, निर्मला गौतम, सतेन्द्र मणि, बलराम राय, अमित सिंह, बबलू, करमवीर सिंह सोलंकी, अरविन्द पाण्डेय, वी.डी.ओ.गौरीबाजार समेत अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा भाजपा नेता उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here