राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने नगर निकाय के प्रतिनिधियों से किया वर्चुअल संवाद

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

’ प्रदेश के मा0 राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा प्रदेश के विभिन्न नगरीय संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों के साथ आज वर्चुअल संवाद किया गया। कोविड-19 के रोकथाम, बचाव, वैक्सीनेशन आदि कार्यो में नगरपालिका/नगरनिकायों द्वारा किए गए कार्यो की जानकारी किये गये तथा सभी से पूरी एकजूटता के साथ कोरोना को हराने में अपनी प्रतिबद्धता सहित भागीदारी निभाने को कहा गया। आज जनपद के सभी नगर निकायो, नगरपालिका क्षेत्रों के सभासद गण भी इस कार्यक्रम से अपने संबंधित निकाय कार्यालयों में की गयी प्रसारण व्यवस्था के माध्यम से जुडे।


मा0 मुख्यमंत्री जी नगरपालिका परिषद देवरिया की अध्यक्ष श्रीमती अलका सिंह द्वारा कोविड-19 के रोकथाम के किये जा रहे कार्यो की जानकारी वर्चुअल संवाद के द्वारा किया। एनआईसी में आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुवर पंकज व भाटपाररानी, सलेमपुर, लार, गौरी बाजार, बरियारपुर, भटनी व रुद्रपुर के चेयरमैन/उनके प्रतिनिधि सिरकत किए व संवाद कार्यक्रम से जुडे।


अध्यक्ष नगरपालिका श्रीमती अलका सिंह ने बताया कि नगरपालिका परिषद देवरिया द्वारा कोविड-19 के रोकथाम के लिये कार्य किये जा रहे है। निगरानी समितियां गठित व सक्रिय है। बाहर से आने वाले सभी की जानकारी ली जाती है और संक्रमित या संभावित लक्षण वाले की जानकारी जिला प्रशासन को दी जाती है। होम कोरोनटाइन के घर के सामने पोस्टर लगाया जाता है तथा कूडे को सैनिटाइज करके उठाया जाता है। कोरोना से बचाव के लिये जन जागरुकता व प्रचार प्रसार के कार्य पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा किए जाते है। वैक्सीनेशन के लिये जनता को जागरुक किये जाने का कार्य किया जा रहा है। नगर पालिका परिषद के 80 प्रतिशत कर्मचारियों का वैक्सीनेशन हो चुका है। शेष का भी टीका यथाशीघ्र लगवा दिया जायेगा।
वीडियों कान्फे्रसिंग उपरान्त जिलाधिकारी श्री निरंजन ने एनआईसी हाल में उपस्थित नगर निकायों के प्रतिनिधियो से कहा कि कोरोना से बचाव की लडाई मानवता को बचाने की लडाई है, इसे सभी एकजूट होकर कार्य करेगें तो अवश्य ही यह बीमारी खत्म होगी। उन्होने अध्यक्ष गणो से कहा कि आप सभी लोगो से सीधे जूडे होते हैं, आपकी बातें जन सामान्य के लिये प्रेरणादायी होगी, इसलिये कोरोना से बचाव एवं वैक्सीनेशन कराने के लिये लोगो को जागरुक करने का कार्य करें। फल मंडियों और दुकानो पर यह व्यवस्था बनाये कि बिना मास्क लगाये सामान न मिले। उन्होने नगरीय सभी क्षेत्रो ंमें फागिंग, स्वच्छता, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, सैनिटाइजेशन आदि कार्यो को प्रमुख रुप से कराये जाने को कहा। उन्होने कहा कि यदि सोडियम हाइपो क्लोराइड की कमी हो तो उसकी व्यवस्था नगरपालिका/नगर निकायो के संसाधनो से कराये।
आयोजित इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में अपर जिलाधिकारी प्रशासन/नोडल अधिकारी नगर निकाय कुवर पंकज, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका रोहित सिंह, भाटपाररानी चेयरमैन संजय जायसवाल, बरियारपुर उमरावती देवी, गौरी बाजार निलेश जायसवाल, भटनी बलराम जायसवाल, सलेमपुर जेपी मद्देसिया, रुद्रपुर एवं लार के अध्यक्ष प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here