जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन राजकीय इंटर कालेज का दौरा,निर्माण स्थल पर लापरवाही बरतने पर एक्सईएन को लगाई फटकार


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा द्वारा विकास खंड रुद्रपुर, ग्राम पंचायत नगवा खास में निर्माणाधीन राजकीय इंटर कालेज का औचक निरीक्षण किया गया। निर्माणस्थल पर लापरवाही मिलने पर डीएम ने कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता को फटकार लगाई और निर्माण कार्य को शासन की मंशानुरूप उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी आज अपराह्न निर्माणाधीन राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने मौके पर मौजूद कार्यदाई संस्था आवास विकास परिषद के एक्सईएन को शासकीय परियोजना का बोर्ड न लगाये जाने के लिए फटकार लगाई। इसके पश्चात उन्होंने परियोजना के संबन्ध में जानकारी प्राप्त की जिसमें उन्हें पता चला कि कार्यारम्भ अप्रैल 2021 में होकर मई 2022 तक इसे पूर्ण किया जाना था।

समयसीमा पूर्ण हो जाने के बावजूद मौजूदा कार्य अभी तक 75 प्रतिशत भी पूर्ण नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि वित्तीय पारदर्शिता और कार्य की प्रगति संतोषजनक है तो इसका प्रकटन करने में किसी को भी समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्माणकार्य के गुणवत्ता की जांच भी की।

जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद एक्सईएन से साइट इंचार्ज की तैनाती न होने और कार्य की धीमी प्रगति के लिए स्पष्टीकरण मांगा। एक्सईएन द्वारा स्टाफ की कमी का हवाला देने पर जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि वे लिखित रूप से यह अवगत कराएं कि स्टाफ की कमी के बावजूद किन परिस्थितियों में उन्हें इतना महत्त्वपूर्ण एवं संवेदनशील कार्य सौंपा गया है और क्या इस तथ्य से उन्होंने समय रहते उच्च एजेंसियों को जानकारी उपलब्ध कराई है अथवा नहीं?


सहायक अभियंता पी0डब्ल्यू0डी0 और जिला विद्यालय निरीक्षक को संबंधित कार्यदायी संस्था से समन्वय स्थापित करते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से यथाशीघ्र कार्य पूर्ण कराए जाने हेतु निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय, जिला युवा अधिकारी विकास तिवारी आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर