‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाई जायेगी लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि जनपद में दिनांक 31 अक्टूबर 2022 को भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल जी की जंयती को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाया जाएगा।
जिलाधिकारी ने सरदार बल्लभभाई पटेल जी की जयंती को भव्यता एवं गरिमा के साथ जनपद में मनाये जाने हेतु समस्त सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाए। उन्होने पुलिस विभाग को निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय अखण्डता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए जहाँ भी सम्भव हो, राज्य पुलिस और अन्य वर्दीधारी बलों या इकाईयों और अन्य एजेन्सियों द्वारा मार्च पास्ट का आयोजन किया जाये। उन्होने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिया है कि वे एकता दौड का आयोजन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक / जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी / जेल अधीक्षक को निर्देश दिया है कि वे कारागृहों में राष्ट्रीय एकता पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किये जाएं। उन्होंने जिला

पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे प्रातः 7 बजे से 9 बजे के मध्य प्रत्येक ग्राम पंचायत में समाज के सभी वर्गों के लोगों को सम्मिलित करते हुए राष्ट्रीय एकता के संदेश एवं भावना को बढ़ाने हेतु एकता दौड का आयोजन कराना सुनिश्चित करें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर