डिजिटल लर्निंग में विशेष योगदान देने पर अध्यापक सम्मानित

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

युग निर्माण सीनियर सेकेंडरी स्कूल देवरिया खास देवरिया में विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ई० रविकांत मणि त्रिपाठी को विद्यालय के विकास में डिजिटल लर्निंग को प्रोत्साहन देने हेतु यूट्यूब पर 11000 सब्सक्राइबर पूरे होने पर तथा अकाउंटेंट आलोक कुमार पांडे को पूरे सत्र भर डिजिटल क्लासरूम को बेहतर संचालित करने के लिए तथा विभिन्न शिक्षकों द्वारा बनाए गए वीडियोस को यूट्यूब पर सही तरीके से पोस्ट करने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सत्र 2021 22 के लिए विद्यालय के नवीन प्रवेश फार्म का विमोचन भी किया गया


साथ ही साथ राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में स्टेट लेवल चयनित होकर विद्यालय का मान बढ़ाने के लिए कक्षा 10 की कु .श्रेया सिंह तथा प्राची सिंह को भी सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्राचार्य एवं पूर्व अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ देवरिया श्री रामरक्षा दुबे जी रहे विशिष्ट अतिथि के क्रम में श्री अनिल कुमार तिवारी वरिष्ठ विज्ञान संचालक तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य सच्चिदानंद द्विवेदी ने की।
सबसे पहले विद्यालय की छात्राओं कुमारी श्रेया प्राची शालू और श्रद्धा ने गुरु वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद विद्यालय के शिक्षक हरिशंकर मणि त्रिपाठी ने समस्त अतिथियों को विद्यालय परिवार से परिचित कराया। जिसके बाद दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना की औपचारिकता पूर्ण की गई दीप प्रज्वलन के समय कक्षा 3 के छात्र प्रत्यक्ष मणि त्रिपाठी ने श्लोकों के माध्यम से कार्यक्रम को गुंजायमान किया।


इसके पश्चात विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी इंजीनियर रवि कांत मणि त्रिपाठी को उनके यूट्यूब चैनल पर महज 10 महीनों में 11,000 से अधिक सब्सक्राइबर पूरे होने पर बधाई देते हुए विशिष्ट अतिथि श्री अनिल कुमार तिवारी ने कहा आप रविकांत जी के चैनल से हिंदी और व्याकरण सहित संस्कृत की अच्छी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और विद्यालय परिवार से बहुत गौरवान्वित है इसके साथ-साथ उन्होंने को रोना काल में किए गए समाजसेवी कार्यों के लिए तथा 35 वर्ष की अवधि में कुल 36 बार रक्तदान कर कई बार जिलाधिकारी तथा महामहिम राज्यपाल महोदय के हाथों पुरस्कृत होने के लिए भी रविकांत जी को बधाई दी। मुख्य अतिथि श्री रामरक्षा दुबे ने सबसे पहले वर्ष 2021 22 के लिए प्रवेश फार्म का विमोचन किया जिसमें विद्यालय में उपस्थित श्री अजय सिंह, रतन पाल, अभिषेक शुक्ल आदि अभिभावकों ने फार्म प्राप्त किया। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि युग निर्माण विद्यालय परिवार शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों पर भी विशेष ध्यान देता है आज विद्यालय के शिक्षक का सम्मान कर उन्होंने यह बताने का प्रयास किया कि शिक्षक समाज का व केंद्र है जो कैसा भी व्यक्ति पर निर्माण करने की क्षमता रखता है मैं खुद भी एक शिक्षक रहा हूं और मैं एक शिक्षक की भूमिका को बेहतर जानता हूं किन परिस्थितियों में एक शिक्षक समाज को एक सुयोग्य नागरिक देता है उन्होंने भी रविकांत जी को अनेक अनेक बधाइयां दीं। अध्यक्षता कर रहे विद्यालय के प्रधानाचार्य सच्चिदानंद द्विवेदी ने कहा की हमें अपने विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी पर गर्व है उन्होंने रविकांत जी को कर्मठ विनम्र और शिक्षा के प्रति महत्वाकांक्षी व्यक्ति बताया। कार्यक्रम को हरिशंकर मणि, कमलेश सेन सुरभि श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सुरेंद्र मणि त्रिपाठी, बिजेंद्र चौहान, मोहन विश्वकर्मा दूधनाथ, मनीष बरनवाल, नरेन्द्र, सुरभि श्रीवास्तव, प्रिया जायसवाल, निधि, नजिया खातून, आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन कु० प्रिया मौर्या तथा कु ० रितिका सिंह कक्षा 9 ने किया।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here