कलिंद इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित



देवरिया टाइम्स।स्थानीय खरजरवा स्थित कलिंद इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रतिभावान छात्र- छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ अरविंद मिश्र, अध्यक्षता समाजसेवी मंटू जायसवाल ने किया। सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन के साथ द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई उसके बाद विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना के साथ अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय के प्रधानाचार्य आए हुए अतिथिगण को माल्यार्पण के साथ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उक्त अवसर पर डॉ अरविंद मिश्र ने कहां की भविष्य को संवारने के लिए सबसे पहले वर्तमान को बनाना पड़ता है। और जीवन में एक लक्ष्य बनाकर मनोयोग से परिश्रम किया जाए तो कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं होगा। केवल एक ऊंचा लक्ष्य बनाकर इमानदारी से उस पर परिश्रम करने की जरूरत है। इन बच्चों के अंदर अपार ऊर्जा का भंडार है जिसको गुरुजनों द्वारा जागृत करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंटू जायसवाल ने कहां की गुरुजनों की क्षमता अपरंपार है जो छात्र उनके संगत में रहकर अपने आप को समर्पित कर दिया तो निश्चित रूप से उसका भविष्य संवर जाएगा ।अतः हमें अपने गुरुजनों के प्रति आदर का भाव तथा अपने माता-पिता के आज्ञा का पालन करते हुए अपना भविष्य बनाना चाहिए। उसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि पुरस्कार की कीमत अनमोल है जो उसे प्राप्त करता है उससे संतोष ना करें उससे भी बेहतर करने का प्रयास करें।

जिसे पुरस्कार नहीं मिला है वह निराश ना हो अपने कमियों को तलाशे और उन कमियों को दूर कर आगे बढ़ने का प्रयास करें। तत्पश्चात पूरे विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली अनन्या सिंह तथा अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले अंशुमान, अर्पिता, शोएब अंसारी शिवम सिंह ,कृष्णा यादव ,तनु बरनवाल, किशन मल्ल ,काजल यादव ,मनोहर गोड,माही मल्ल बिलाल अंसारी को मेडल देकर मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। उक्त अवसर पर अन्य गणमान्य व्यक्ति श्रीनिवास सिंह, कमलेश सिंह, श्रीनिवास पांडे, लालमोहन चौरसिया, अनिल पाठक , अभिमन्यु सिंह लाल बाबू यादव ,शीला मिश्रा,अनूप गुप्ता बालेंदु शर्मा , दिलीप यादव आदि विशेष रुप से मौजूद थे कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने आए हुए अतिथि गण के प्रति आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन रामायण मणि ने किया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर