चौरीचौरा कांड के शहीदों की जीवनी से प्रेरणा ले युवा- श्रीराम चौहान

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

आचार्य व्यास मिश्र स्मृति देवरिया महोत्सव समिति द्वारा चौरी चौरा कांड के 100 वर्ष पूरे होने पर कौशल विकास केंद्र सोनुघाट में आयोजित कार्यक्रम चौरीचौरा कांड के अमर शहीदों को याद किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिले के प्रभारी और उत्तरप्रदेश सरकार के उद्यान मंत्री ने पुष्पांजलि और दिप प्रज्ववलित करके अमर शहीदों को याद करते हुए कहा कि चौरीचौरा कांड के शहीदों की स्मृति हम सभी के अंदर देशभक्ति की भावना जागृत करती है।

युवाओ को स्वतन्त्रता आंदोलन के अमर शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेना चाहिए।उन्होंने कहा कि समिति द्वारा शहीदों की स्मृति में यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है, समिति के अध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि चौरीचौरा स्वतन्त्रता आंदोलन के शहीदों ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसकी स्मृति में आज पूरा देश चौरीचौरा के शहीदों को नमन कर रहा है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अजय शाही ने चौरीचौरा आंदोलन के शहीदों को याद करते हुए कहा कि आजादी के लिए चौरीचौरा कांड के शहीदों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी, उनके बलिदान को युगों युगों तक याद किया जाएगा।

चौरीचौरा कांड के शहीदों के बलिदान ने देश के लाखों युवाओ के हृदय में स्वाधीनता की लौ जलाई जिसकी बदौलत देश आजाद हुआ। कार्यक्रम में उपस्थिति लोगो ने पुष्पांजलि और दिप प्रज्ज्वलित करके और सामूहिक वन्देमातरम के माध्यम से चौरीचौरा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। कार्यक्रम के अंत मे प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र के निदेशक आशुतोष त्रिपाठी ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विजेंदर चौहान, संगम लाल, रितेश शर्मा, विनोद सिंह, रितेश पांडेय, ऋषिकेश शर्मा , तम्मना खातून, भूपेंद्र सिंह, राजशेखर सिंह, प्रिन्स शर्मा, स्मिता दुबे उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here