स्वच्छता पखवाड़ा:कैडेटों द्वारा की गई सार्वजनिक स्थानों की सफाई

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

शनिवार को 49वीं उत्तर प्रदेश वाहिनी एनसीसी, देवरिया से संबद्ध सेवा समिति बनवारी लाल इंटर कॉलेज देवरिया व सतासी इंटरमीडिएट कॉलेज रुद्रपुर के कैडेटों द्वारा वर्तमान में चल रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों पर लगी महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई की गई।

देवरिया में एसोसिएट एनसीसी आफिसर डा. राजेश मिश्रा के नेतृत्व में कैडेटों ने मालवीय चौराहे पर लगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा की सफाई की इस दौरान ट्रैफिक कंट्रोल इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव ने भी सफाई में सहयोग किया व कैडेटों का उत्साह वर्धन किया।

वहीं सतासी इंटर कॉलेज रुद्रपुर के कैडेटों द्वारा विद्यालय परिसर में लगी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे पंडित सूर्य बली पांडे की प्रतिमा की सफाई की व स्थानीय जनता को स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया।

बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल रणधीर सिंह ने बताया कि भारत सरकार की मंशा के अनुरूप महानिदेशालय एनसीसी, नई दिल्ली के दिशा निर्देश के अनुसार वर्तमान में 1 से 15 दिसंबर 2020 तक स्वच्छता पखवाड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें एनसीसी कैडेट बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रहे हैं व जनता को अपना परिवेश स्वच्छ रखने का संदेश दे रहे हैं।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here