देवरिया की बेटी ने बढ़ाया जिले का मान,70 लाख के पैकेज पर अमेजन कंपनी में हुआ चयन


देवरिया टाइम्स

यूपी के देवरिया जिले के भुजौली कॉलोनी पूजा सिंह को अमेजन कंपनी के अमेरिका में एक लाख डॉलर यानी करीब 70 लाख का पैकेज मिला है। इसे परिजनों में खुशी की लहर है।पूजा ग्रेटर नोएडा के जीएनआईओटी कॉलेज से सीएस में बीटेक की थी।

जिले के भुजौली कालोनी निवासी डॉ. एसके सिंह की तीनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होकर घर परिवार के साथ जिले का मान बढ़ा रही हैं। दूसरे नंबर एवं अमेरिका में पढ़ रही बेटी पूजा सिंह को अमेजन ने एक लाख डॉलर का पैकेज दिया है। बेटी की उपलब्धि परिजन समेत गांव वाले फूले नहीं समा रहे हैं।जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से मऊ जनपद और अब देवरिया शहर के भुजौली कालोनी निवासी डॉ. एसके सिंह पिछले साल यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए। उनकी पत्नी राष्ट्रगौरव सिंह गौरीबाजार ब्लॉक के करमेल उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। चार संतानों में तीन बेटियां एवं सबसे छोटा पुत्र है। दंपती ने सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाकर समाज में बेटियों को कमतर समझने वालों को सीख दी है। इनकी बड़ी बेटी डॉ. ज्योति सिंह चंडीगढ़ से पढ़ाई कर नेत्र चिकित्सक हैं और अब पति संग दिल्ली में रहती हैं।


दूसरे नंबर की पूजा सिंह ने शहर के ही जीवनमार्ग सोफिया सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल पास करने के बाद इंटर लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स कॉलेज से किया। इसके बाद पूजा ने जीएनआईओटी ग्रेटर नोएडा से कम्प्यूटर सांइस में बीटेक करने के बाद अमेरिका के नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस किया।अब अमेजन ने एक लाख अमेरिकी डालर के पैकेज पर साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर अपने यहां नौकरी दी है।

 वहीं तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।वहीं सबसे छोटे पुत्र अनिकेत आनंद सिंह बीबीडी, लखनऊ से बीबीए तृतीय वर्ष के छात्र हैं। डॉ. एसके सिंह ने बताया कि तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं। दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह की उपलब्धि से उनके पिता का सिर और ऊंचा हो गया है।समाज में बेटियों को कम आंकने वालों को इससे सीख मिलेगी। पूजा की सफलता पर राष्ट्रकुंवर सिंह, डॉ. रमेश चंद्र त्रिपाठी, आशुतोष सिंह, हरगोविंद सिंह, गोपीचंद जायसवाल आदि ने बधाई दी है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर