नगर निकायों के विकास में जलजमाव एवं पेयजल की व्यवस्था का रहे विशेष ध्यान


देवरिया(सू0वि0)4दिसम्बर। नगर निकायों एवं नगर पालिका को 15 वे वित्त आयोग द्वारा प्राप्त व अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष प्रस्तावित कार्य योजनाओं को मूर्त रूप दिए जाने तथा जनप्रतिनिधियों का सुझाव लिए जाने के उद्देश्य से आज नगर पालिका सभागार में जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता एवं सदर सांसद रमापति राम त्रिपाठी सांसद सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा सलेमपुर विधायक काली प्रसाद सदर विधायक सत्यप्रकाश मणि की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई। नगर निकायों में 15वें वित्त आयोग के कार्यों के तहत जलजमाव से निजात दिलाने एवं पेयजल की व्यवस्थाओं को प्राथमिकता के साथ कार्य योजना बनाकर कराए जाने की अपेक्षा की गई।

नगर निकाय एवं नगर पालिका के प्रस्तावित एक एक कार्य योजनाओं पर बिंदुवार चर्चा हुई । इस दौरान जन सुविधाओं एवं जन आवश्यकताओं से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से सम्मिलित किए जाने का निर्देश दिया। गया कूड़ा डंपिंग से लेकर आवश्यक नाली खड़ंजा सड़क आदि के निर्माण कार्यो को भी कराए जाने की निर्देश दिया गया।


बैठक में मझौली राज के अधिशासी अधिकारी द्वारा 250 केवीए का ट्रांसफॉर्मर दर को अधिक दर्शाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा उनसे जवाब तलब किए जाने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। गौरी बाजार नगर निकाय में कूड़ा डंपिंग स्थल का चयन किए जाने को कहा गया। जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के चारों तरफ बनाए जाने वाले सड़क में भी जल निकासी हेतु नाली की व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया। बरियारपुर में गौशाला बनाए जाने हेतु स्थल चयन कर कार्य प्रस्ताव सम्मिलित किए जाने का निर्देश दिया गया। रुद्रपुर में बथुआ ना लें की सफाई पर भी जोर दिया गया जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाए जाने एवं इस बैठक में आए सभी सुझाव का पालन कराए जाने की अपेक्षा अधिकारियों से किया। बैठक में यह जानकारी दी गई कि नगर पालिका देवरिया के जलजमाव से निजात दिलाने के लिए विस्तृत कार्य योजना जल निगम द्वारा तैयार की जा रही है।
बैठक में रामपुर कारखाना विधायक प्रतिनिधि डॉक्टर संजीव कुमार शुक्ला, नपा अध्यक्ष अलका सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल सी आर ओ मृत लाल बिंद, एसडीएम सदर सौरव सिंह, नगर निकायों के अध्यक्ष एंव अधिशासी अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर