प्राथमिकता के आधार पर हो उद्योग बंधु की समस्याओं का समाधान: डीएम


देवरिया  टाइम्स।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आज विकास भवन के गांधी सभागार में उद्योगबन्धु की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में उद्यमियों के समस्याओं का हर संभव समाधान सभी संबंधित अधिकारी प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करें।.

जिलाधिकारी ने राजकीय औद्योगिक आस्थान में सड़क व नाली निर्माण के संबंध में अधिशासी अभियंता, पीडब्लूडी को स्पष्ट निर्देश दिया कि इस परियोजना का भुगतान सभी हितधारकों की सहमति के बाद ही किया जाए। परियोजना की गुणवत्ता से कोई समझौता न हो।

उद्यमियों ने उसरा बाजार में पुलिस चौकी की स्थापना हेतु शासन से मंजूरी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की और जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक का आभार व्यक्त किया। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने उद्यमियों को सुरक्षित एवं भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया।

उद्यमियों ने उसरा बाजार में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई फायर स्टेशन न होने का मुद्दा उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने अग्निशमन विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उसरा बाजार में किसी राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा न होने का मुद्दा भी उठाया गया, जिस पर एलडीएम ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही यूनियन बैंक की शाखा खोली जाएगी। शाखा खोलने की प्रक्रिया अनुमोदन के अंतिम स्तर पर पहुंच चुकी है।

उद्यमियों की मांग के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने यूपी सीडा को उसरा बाजार में जल निकासी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 30 जून तक नालों की सफाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बरसात में किसी भी फैक्ट्री में जलभराव की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने उद्योग विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं यथा युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना आदि की गहनता से समीक्षा की तथा आवंटित लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति कार्य योजना बनाकर अभी से सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। औद्योगिक आस्थान में नाली निर्माण, सड़क निर्माण आदि से जुड़े समस्याएं जो पूर्व में सदस्यों द्वारा प्रस्तुत किए गए थे उसका भी समाधान शीघ्रता से किए जाने के निर्देश दिए। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ आलोक पांडेय, सांसद प्रतिनिधि व पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल, शक्ति गुप्ता, जेपी जायसवाल, विद्यासागर जायसवाल, उपायुक्त उद्योग अनुराग यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व उद्योग बंधु आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर