इस माह के अंत तक बने शहीद रामचंद्र विद्यार्थी हेरिटज स्थल:डीएम


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सुभाष चौक के निकट निर्माणाधीन शहीद रामचंद्र विद्यार्थी हेरिटेज सेंटर के निर्माण स्थल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की और कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड को नोटिस भेजने का निर्देश दिया।
    जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद रामचंद्र विद्यार्थी हेरिटेज स्थल परियोजना माननीय मुख्यमंत्री की घोषणा द्वारा आच्छादित है, इसके निर्माण में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है।  उन्होंने कार्यदायी संस्था को मुख्य हेरिटेज बिल्डिंग, बाउंडरी वाल तथा पार्किंग स्थल में एक साथ टीम तैनात कर इस माह के अंत तक परियोजना को पूरा करने का निर्देश दिया।

साथ ही कार्यदायी संस्था को कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने एवं निर्धारित मानक का अनुपालन करने को कहा। जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर सौरभ सिंह को  प्रस्तावित निर्माण स्थल परिसर में  अतिक्रमण को  दो दिन के भीतर हटाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी हेरिटेज स्थल देवरिया की ऐतिहासिक धरोहर है, जो पर्यटकों को आकर्षित करने में सक्षम है। शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी स्मारक स्थल पर 2 करोड़ 7 लाख रुपये की लागत आने का अनुमान है, जिसमें से एक करोड़ 2 लाख रुपये की किश्त जारी हो चुकी है।
   इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एसडीएम सौरभ सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र और नगर पालिका के ईओ रोहित सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर