पीसीएस 2022 प्री परीक्षा के दृष्टिगत 15 जून तक धारा-144 प्रभावी:एडीएम प्रशासन


देवरिया टाइम्स. राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रा0) परीक्षा- 2022 का आयोजन 12 जून को जनपद के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर किया जाएगा। इस महत्त्वपूर्ण परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण सचालन हेतु परीक्षा केन्द्रों के आस-पास 100 गज की परिधि में और आवश्यकता पड़ने पर उसके बाहर भी धारा-144 लगाने के निर्देश विशेष सचिव, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिया गया है।


अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) कुंवर पंकज ने यह जानकारी देते हुए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए पूर्व पारित आदेश के तहत 15 जून तक के लिये द०प्र०सं० की धारा-144 के अर्न्तगत आदेश जारी किया है, जो पूरे जनपद में प्रभावी रहेगा।
एडीएम प्रशासन ने जारी आदेश के विवरण में बताया है कि परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण संचालन हेतु परीक्षा केन्द्रों के आस-पास 100 गज की परिधि में 05 या 05 से अधिक लोग एकत्रित नही होंगें,परीक्षा केन्द्रों के आस-पास ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग तथा परीक्षा परिसर में मोबाईल फोन, ब्लूटूथ,अन्य संचार सम्बंधी उपकरण व आईटी० गजेट्स ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित होगा। परीक्षा की समाप्ति तक किसी भी अभ्यर्थी

अथवा प्रश्न पत्र को परीक्षा केन्द्र से बाहर न जाने दिया जाएगा उक्त के अतिरिक्त दिनांक 07.05.2022 को धारा 144 के अंतर्गत पारित आदेश भी प्रभावी रहेगा,आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड विधान की धारा-188 के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध होगा।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर