स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के तहत विद्यालयों को किया गया चयन , पांच ग्राम प्रधान हुए सम्मानित, सलेमपुर से ग्राम प्रधान बसन्त कुमार हुए सम्मानित


देवरिया टाइम्स।

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2021-22 के लिए जिले के आठ विद्यालय जहाँ अव्वल रहे वही 30 विद्यालय द्वितीय स्थान पर रहे। विद्यालयों में बेहतर इंतजाम करने वाले पांच ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक सम्मानित किए गए।


विद्यालय को स्वच्छ एवं हरा भरा करने को लेकर सरकार ने स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना शुरू की है। इस योजना के तहत खण्ड शिक्षा अधिकारी से 19 बिंदुओं की सूचना मांगी गई थी। इसके साथ कि स्कूल के प्रधानाध्यापको ने भी पुरस्कार पाने के लिए आवेदन किया था।
इसके साथ ही जिले के पांच ग्राम प्रधान जिन्होंने विद्यालय को बेहरत बनाने में भूमिका निभाई है और पांच ऐसे शिक्षक जो स्वच्छता के लिए लोगो को प्रेरित किये है। उन्हें भी सम्मानित किया गया।


इस दौरान सलेमपुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत परसिया भगौती के ग्राम प्रधान बसन्त कुमार उर्फ बबलू को भी सम्मानित किया गया।इस सम्मान के बाद उसका ग्राम पंचायत भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे पुनीत कार्य करके मन बहुत प्रसन्न है और ऐसे कार्य भविष्य में होता रहेगा जिससे ग्राम पंचायत का नाम जिले ही नहीं पूरे प्रदेश में रोशन होगा। गांव स्वच्छ एवं सुंदर हो इसके लिए मुहिम चलाया जाएगा।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर