खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन की टीम ने अभियान चलाते हुए एकत्रित किए दूध के नमूने


देवरिया टाइम्स। सहायक आयुक्त (खाद्य )ग्रेड द्वितीय जनपद देवरिया रमेश चंद्र पांडेय ने बताया है कि आज आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन सेक्टर सी अलीगंज लखनऊ द्वारा निर्देशित, उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुरूप दुग्ध व दुग्ध पदार्थों पर कार्यवाही हेतु एक दिवसीय विशेष अभियान एवं तत्क्रम में जिलाधिकारी के आदेशानुसार खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन जनपद देवरिया की टीम ने अभियान चलाते हुए कुल 5 दूध के नमूने एकत्रित किए।


न्यू कॉलोनी देवरिया पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत त्रिपाठी ने खाद्य कारोबार कर्ता राघव से गाय के दूध का नमूना एकत्रित किया तथा संदीप कुमार श्रीवास्तव ने उसी स्थान से मिश्रित दूध का नमूना एकत्रित किया। शहर में आने वाले दूधियो को गुरुद्वारा रोड पर रोककर खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष मल्ल ने गाय के दूध का नमूना तथा रंजन कुमार श्रीवास्तव ने गाय का दूध का नमूना संग्रह किया।


डॉक्टर शमशुल आजम की गली के पास डॉ सुभेस कुमार द्वारा गाय के दूध का नमूना एकत्रित किया गया। उक्त अभियान मुख्य सुरक्षा अधिकारी शिवेंद्र के नेतृत्व में चलाया गया।
संग्रहित नमूने जाँच हेतु राजकीय खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला झाँसी प्रेषित किये जा रहे हैं ,जाँच रिपोर्ट प्राप्त होने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत विधिक कार्यवाही की जाएगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर