सदर विधायक एवं सीडीओ ने निर्माणाधीन रामचन्द्र विद्यार्थी संग्रहालय का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स। शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी स्मृति शहीद स्थल विकास संग्रहालय  के महत्वपूर्ण कार्य परियोजना को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराये जाने को लेकर सदर विधायक डा सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र कुमार के साथ आज कार्यस्थल एवं चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।
        सदर विधायक श्री मणि ने कहा कि कार्य को तेजी से गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये। यह अत्यन्त ही महत्वपूर्ण परियोजना है, इसके पूर्ण होने से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और देश की एकता, अंखडता के लिए वे प्रेरित होगें। उन्होने यह भी कहा कि इसे भव्यतम रुप दिया जाना चाहिए। उन्होंने सभी कार्य बिन्दुओं पर चल रहे निर्माण कार्यों को धूम-घूम कर देखा और आवश्यक निर्देश दिये।
        मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने  कार्यदायी संस्था यू०पी०प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लि० के अवर अभियन्ता को निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्यों के लिए अलग-अलग श्रमिकों की टीम लगाकर इसे शीघ्रता के साथ पूर्ण कराये।
       निरीक्षण के इस दौरान कार्यदायी संस्था के अभियन्ता, मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय मुन्ना राय व संबंधित कर्मचारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

*देश की आजादी में शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी ने दी अपने प्राणो की आहूति*
             देश की जंग-ए आजादी में 14 वर्ष की अवस्था में ही अपने प्राणों की आहूति देने वाले अमर शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी का जन्म जनपद के नौतन हथियागढ़ गांव में 01 अप्रैल 1929 को हुआ था। कम उम्र में देश की आजादी की जजबा उनमें कूट-कूट कर भरी थी और भारत माता को गुलामी की बेड़ियों से आजाद कराने के लिए उन्होंने अपने प्राणों का न्यौछावर देवरिया कचहरी में यूनियन जैक उतारकर भारतीय तिरंगा को फहराया जिस पर ब्रिटिश हुकुमत ने उन्हें 14 अगस्त, 1942 को गोलियों से भून दिया, जनपद के ऐसे महान वीर सपूत शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी के सम्मान में मुख्यमंत्री जी द्वारा शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी स्मृति शहीद स्थल विकास संग्रहालय के निर्माण रू0 205.00 लाख की घोषणा की, जो परियोजना मुख्यमंत्री जी की अति महत्वाकांक्षी और सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।
      

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर