विकास से कोसों दूर है रामगुलाम टोला वार्ड न.15, शिकायत पर एक ही जवाब, “बजट नही है”

0
123
विज्ञापन

देवरिया टाइम्स:
रिपोर्ट: संतोष विश्वकर्मा

देवरिया शहर के रामगुलाम टोला मोहल्ला का बुरा हाल है। यहां की सड़कें,नालियां क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जर्जर सड़कें, टूटी हुयी नालियां, न डस्टबिन की व्यवस्था और न ही ट्रांसफार्मर को जाल से कवर किया गया है। मोहल्ले में हर जगह कूड़ो का ढेर देखने को मिलेगा क्योंकि नगर पालिका प्रशासन के पास कचरा निस्तारण का कोई व्यवस्था नहीं है।

रामगुलाम टोला वार्ड न. 15 के बेरमाहिया चौराहा से गोसाई मंदिर जाने वाली सड़क पिछले 4 साल से क्षतिग्रस्त है। जलकल विभाग द्वारा वाटर पाइपलाइन डालने के लिए सड़क खोदा गया लेकिन उसके बाद आजतक सड़क को दुरुस्त नहीं किया गया।

वार्ड में कुछ स्थानों पर तो न नाली है और न ही सड़क, सम्बंधित विभाग / सभासद से शिकायत करने पर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया जाता है लेकिन धरातल पर कोई भी निर्माण कार्य नहीं होता हैं।

मई के चुनावी मौसम में वार्ड में कुछ जगहों पर सड़क की मरम्मत कराई गयी लेकिन वे सिर्फ खानापूर्ति जैसी प्रतीत हो रही है।आये दिन पाइपलाइन का क्षतिग्रस्त होना, पानी की बर्बादी का मुख्य कारण हैं जिससे नागरिकों को जलकल का पानी भी नहीं मिल पाता। सड़क/नाली का निर्माण/मरम्मत कार्य, जलकल की व्यवस्था सब कुछ अधर में लटका हुआ हैं। बरसात के मौसम में शहर के मोहल्लों का और भी बुरा हाल हो जाता हैं ।

रामगुलाम टोला के एक शिकायकर्ता का कहना है,” पिछले 4 साल से मेरे कॉलोनी की सड़क क्षतिग्रस्त हैं। 6 महीने से सम्बंधित विभाग, मुख्यमंत्री कार्यालय, प्रधानमंत्री कार्यालय को आवेदन लिखा लेकिन एक ही जवाब मिला “बजट के अभाव में सड़क निर्माण कार्य कराना सम्भव नहीं हैं” इसलिए अब कोई उम्मीद भी नहीं है कि कोई कार्य होगा।

सवाल यह है कि अगर बजट/फण्ड नहीं है तो आम जनता द्वारा दिया गया जीएसटी, इनकम टैक्स, गृहकर, जलकर,स्वच्छ भारत सेस का इस्तेमाल कहाँ हो रहा है? जन सुनवाई पोर्टल के माध्यम से शिकायतें दर्ज कराने के बाद लोग समाधान का इंतजार करते हैं, लेकिन कागजों में रिपोर्ट लगाकर मामले को निस्तारित कर दिया जाता है। महीनों बाद भी लोगों की समस्या जस की तस है। आइजीआरएस महज दिखावा साबित हो रहा है।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 7007812095 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here