निर्वाचक नामावली का निर्धारित समय सारणी के अनुसार किया जायेगा पुनरीक्षण


देवरिया टाइम्स। जिला निर्वाचन अधिकारी(पंचायत एवं नगरीय निकाय)/ जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली का निर्धारित समय सारणी के अनुसार पुनरीक्षण किया जायेगा।


श्री सिंह ने निर्धारित समय सारणी के विवरण में बताया है कि ड्राफ्ट निर्वाचन नामावली का प्रकाशन 31 अक्टूबर, ड्राफ्ट के रुप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण तथा दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की तिथि 01 नवंबर से 07 नवंबर, दावे और आपत्तियों का निस्तारण 08 नवंबर से 12 नवंबर तक, दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हे मूल सूची में यथा

स्थान समाहित करने की कार्यवाही 14 नवंबर से 17 नवंबर तथा अंतिम रुप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिए प्रकाशन की तिथि 18 नवंबर निर्धारित है। सार्वजनिक जानकारी हेतु समस्त कार्यालयों के सूचना पट्ट पर भी यही कार्यक्रम प्रदर्शित कराया जायेगा। मतदाता अपना नाम सम्मिलित किए जाने हेतु 01 नवंबर से 04 नवंबर तक की अवधि में आयोग की वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर भी आनलाईन कर सकते है।


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अवगत कराया गया है कि नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली तैयार कराकर उनके निर्वाचनों का अधीक्षण, निदेशन एवं नियन्त्रण करना आयोग का संवैधानिक दायित्व है। निर्धारित समय सारिणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में समय सीमा बढ़ायी नहीं जाएगी। निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे तथा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यवाही पूर्ण करायी जायेगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर