फर्जी प्रमाण पत्र परिषदीय शिक्षक की नौकरी दिलाने वाले माफिया की तीन करोड़ की संपत्ति जब्त



देवरिया टाइम्स।
फर्जी प्रमाण पत्र पर परिषदीय स्कूलों में नौकरी दिलाने के नाम पर गिरोह चलाने वाले माफिया की तीन करोड़ की संपत्ति शनिवार को जब्त की गई।
जिले के भाटपार रानी थाना क्षेत्र के कुइचवर निवासी शिक्षक माफिया राकेश सिंह पुत्र जगदीश सिंह के खिलाफ 12 मुकदमें दर्ज है। यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के मोहना थाना में गैंगस्टर में भी मुकदमा दर्ज है।

शनिवार को सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी संजीव रंजन की संस्तुति पर देवरिया डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर कार्रवाई की गई। इसके तहत तहसीलदार चन्द्रशेखर वर्मा, थानाध्यक्ष मोहना संतोष कुमार सिंह, थानाध्यक्ष बनकटा दिलीप सिंह ने फोर्स के साथ कार्रवाई शुरू की।

देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र के जैतपुरा स्थित 2 करोड़ 35 लाख 52 हजार की लागत वाजे जेडीएस इंटरनेशनल स्कूल, 20 लाख कीमत की फार्च्यूनर गाड़ी व मां चन्द्रावती के नाम से गोरखपुर के तुलसीराम में स्थित 44 लाख 23 हजार 353 रुपये कीमत का एकमंजिला मकान जब्त किया गया। राकेश सिंह पर आरोप है कि फर्जी अभिलेखों के आधार पर अयोग्य लोगों से पैसे लेकर फर्जी तरीके से उन्हें शिक्षक पद पर भर्ती कराता था और उसी पैसे से करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर