दहेज हत्या के आरोप में जेल में बंद बंदी की मौत


देवरिया टाइम्स

दहेज को लेकर पत्नी की हत्या करने के आरोप में फरवरी 2019 से देव‌रिया जेल में बंद खूखुंदू क्षेत्र के महराजपुर गांव निवासी 35 वर्षीय योगेंद्र चौहान की शनिवार की दोपहर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने पर सोमवार को देवरिया जेल प्रशासन ने योगेन्द्र को भर्ती कराया था। बंदी की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज चौकी की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

देवरिया जिले के खूखुंदू थानाक्षेत्र के महराजपुर गांव निवासी योगेंद्र चौहान की पत्नी की फरवरी 2019 में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। ‌उसकी शादी को अभी सात वर्ष नहीं हुए थे। पत्नी के मायके वालों ने योगेन्द्र के खिलाफ खूखुंदू थाने में दहेज के लिए हत्या करने, साक्ष्य छिपाने, कपटपूर्ण आशय से विवाह करने के आरोप में योगेंद्र व उसके घरवालों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

पुलिस ने योगेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। सोमवार को जेल में ही उसकी तबीयत खराब हो गई। जेल के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस अभिरक्षा में उसे मेडिकल कॉलेज में सोमवार की शाम को भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के अनुसार उसके शरीर का एक हिस्सा पूरी तरह काम नहीं कर रहा था। शनिवार की दोपहर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर