गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से पेश आएं पुलिस

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

मतदान को लेकर शनिवार की शाम पुलिस लाइन के प्रेक्षागृह में पुलिस कर्मियों की ब्रीफिग की गई। नामित प्रेक्षक राजन शुक्ल ने कहा कि मतदान में गड़बड़ी करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएं और उनके खिलाफ कार्रवाई करने में किसी तरह की कोताही न की जाए। पुलिस कर्मियों को पर्याप्त अधिकारी दिया गया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट मतदान केंद्रों की हर गतिविधि पर नजर रखें। पोलिग पार्टियों के मतदान केंद्र पर पहुंचने के तत्काल बाद इसकी सूचना दें और जब तक सभी मत पेटिका जमा न हो जाए, तब तक मुख्यालय न छोड़े। पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि रिजर्व में रखी गई फोर्स पुलिस लाइन से रवाना होगी, जबकि मतदान केंद्र पर ड्यूटी करने वाली फोर्स ब्लाक मुख्यालय से रवाना होगी। सभी पुलिस कर्मियों को आठ बजे तक पोलिग पार्टी रवाना स्थल पर पहुंचना होगा। चुनाव होने के बाद पोलिग पार्टी का स्कोर्ट करते हुए मतदान पेटिका को स्ट्रांग रुम तक पहुंचाएंगे।

बिना पीठासीन अधिकारी के कहे किसी भी पुलिसकर्मी को नहीं जाना है। मतदान के दिन सुबह छह बजे ही पुलिसकर्मियों को एक्टिव होकर बूथ के आसपास खड़े लोगों को हटा देना है और निर्धारित परिधि में किसी भी प्रत्याशी का सामान नहीं रहने देना है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सोनकर, सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी, सीओ सलेमपुर कपिलमुनी सिंह, भाटपाररानी पंचम लाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

प्रेक्षक ने जारी किया मोबाइल नंबर त्रिस्तरीय पंचायत सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद के नामित प्रेक्षक एवं अपर मुख्य सचिव राजन शुक्ल ने जनसमस्याओं के शिकायत की सुनवाई के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है। उन्होंने कहा है कि मोबाइल नंबर 7992008789 पर चुनाव संबंधित कोई भी शिकायत या समस्या बता सकते हैं। सभी शिकायतों का संज्ञान लेकर उसका त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here