टाउनहाल आडिटोरियम में आगामी त्यौहारों को मनाएं जाने को लेकर शांति समिति की बैठक हुई सम्पन्न


देवरिया टाइम्स

टाउनहाल आडिटोरियम में आगामी बकरीद व श्रावण मास पर्व को शान्ति, सौहार्द्धपूर्ण वातावरण में मनाएं जाने को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक डा0 श्रीपति मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान इन पर्वो को आपसी प्रेम व भाईचारें एवं कोविड-19 के दिशा निर्देशों के साथ मनाएं जाने की अपेक्षा सभी से की गयी।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन कराते हुए आगामी त्यौहार बकरीद व श्रावण मास को सकुशल संपन्न कराया जाना प्रथम प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि शासन के निर्देश जनहित के दृष्टिगत होतें है, इसलिए उसका पालन करें और अपने व पूरे समाज को स्वस्थ्य व संरक्षित रखने के लिए कार्य करें। उन्होने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत त्यौहारों को अपने घरों में मनाएं। बकरीद पर्व में नमाज अपने घरों में मनाएं। कुर्बानी सार्वजनिक स्थलों पर न करें। धार्मिक क्रियाकलापों में कोविड प्रोटोकाल का अक्षरशः पालन हो तथा नई परम्परा व नया कार्य करने की प्रवृत्ति से बचें। जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित है। उन्होने अपील करते हुए कहा कि अपनी भावनाओं के साथ दूसरो के भावनाओं का भी पूरा ध्यान रखें।


पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र ने कहा गया कि कावंड मेला, बकरीद आदि पर्वो को अपने घरों में रह कर मनाएं। कोविड-19 की इस महामारी में सजगता व सर्तकता भी जरुरी है, जो भी गाइडलाईन तय है, उसका पालन करें। जान है तो जहान है, इस पर प्राथमिकता देते हुए व्यक्ति की सुरक्षा के साथ-साथ सभी के जान की सुरक्षा प्रथम दायित्व सभी का होना चाहिए। शासन द्वारा जो दिशा निर्देश व संदेश दिए गए है, उसका सभी को पालन करना चाहिए। उन्होने यह भी कहा कि ऐसा कोई कृत्य न करे, जिससे कोविड-19 के दिशा निर्देशों का उल्लंघन हो एवं शान्ति व्यवस्था प्रभावित हो।
इस बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुवर पंकज ने भी दिशा निर्देशों का विस्तृत जानकारी दी तथा सभी से उसके पालन की अपेक्षा की।
इस अवसर पर उपस्थित धर्मगुरुओं, प्रबुद्धजनो द्वारा अपने विचार व्यक्त किए एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही कोविड-19 व शासन द्वारा तय दिशा निर्देशों को पालन करने हेतु समिति को आश्वस्त किया गया। विचार व्यक्त करने वालो में अमित मोदनवाल, निलेश जायसवाल, सफीकुर रहमान, इमरान सहित अन्य धर्म गुरु, प्रबुद्धजन सम्मिलित रहे।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी, उप जिलाधिकारी सदर श्री सौरभ सिंह, क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी गण, प्रबुद्धजन, धर्मगुरु आदि उपस्थित रहे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।’

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर