राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए सभी की भागीदारी महत्वपूर्ण

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शुक्रवार को तहसील परिसर में बैठक आयोजित की गई। राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर लोगों को जागरूक किया गया।

प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए सभी की भागीदारी महत्वपूर्ण है। अधिकारियों को पूरे मनोयोग से लगना होगा। तहसील स्तर पर समस्त उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार राजस्व के समस्त मामले एवं अन्य भूमि से संबंधित मामले को चिह्नित कर निस्तारित करेंगे। बैंकों के ऋण प्रबंधक ऋण से संबंधित विवाद में बातचीत से मामले को निस्तारित होंगे। उन्होंने सभी से लोक अदालत में अपनी महती भूमिका निभाने का आह्वान किया। उपजिलाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र, नगरपालिका अध्यक्ष उमाशंकर सिंह, प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष राजेश मिश्रा को शाल और स्मृति चिह्न देखकर सम्मानित किया। संचालन अधिववक्ता नागेंद्र सिंह ने किया। तहसीलदार वंशराज, सीओ दिनेश कुमार सिंह यादव, श्रवण सिंह, अभयानन्द तिवारी,ग्राम प्रधान संजय यादव प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

तैयारियां पूरी, लोक अदालत आज

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आज लोक अदालत का आयोजन दीवानी न्यायालय परिसर में होगा। शुक्रवार को इसकी सारी तैयारिया पूरी कर ली गई। प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र तैयारियों का जायजा लिए, कुछ कमियां दिखी तो उसे त्वरित ठीक करा दिए। कहा कि सभी विभागों का विभागवार कैंप लगाकर वादों का निस्तारण किया जाएगा। बिना थर्मल स्कैनिंग कराएं अधिवक्ता, वादकारी, न्यायालय कर्मचारी न्यायालय में प्रवेश नहीं करेंगे। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। नोडल अधिकारी लोकेश कुमार मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here