पंचायत चुनाव:प्राइवेट वाहन से मत पेटिका ले जाने पर हुआ बवाल, पुलिस पर पथराव दरोगा समेत दो पुलिस कर्मी घायल

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया के खामपार थाना क्षेत्र के खामपार लाला टोला कन्या जूनियर हाईस्कूल में मतदान के बाद एक महिला मतदानकर्मी के वाहन से मत पेटिका ले जाने को लेकर सोमवार की रात बवाल बढ़ गया। ग्रामीण मत पेटिका गायब करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। एसडीएम व सीओ समझाने पहुंचे तो उनके सामने ही पुलिस पर पथराव हो गया। जिसमें एक उप निरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मतदान संपन्न होने के बाद मत पेटिका सील कर दी गई। एक महिला कर्मचारी मत पेटिका को ट्रक में ले जाने की बजाय अपनी गाड़ी से ही मत पेटिका लेकर निकल गई। इसके बाद ग्रामीण तरह-तरह का आरोप लगाने लगे। मामला गंभीर होने पर मौके पर एएसपी व एडीएम कुंवर पंकज ने मौके पहुंचकर ग्रामीणों को कार्रवाई आश्वासन देकर शांत कराया।

घायल उप निरीक्षक आशुतोष कुमार,

आरोप लगाया कि महिला कर्मचारी एक प्रत्याशी से मिली हुई हैं । उसके कहने पर मत पेटिका गायब की गई है। अब यहां पुन: मतदान कराया जाए। एसडीएम ध्रुव कुमार शुक्ल व सीओ पंचमलाल पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। कहा कि मत पेटिका मंगा दी जा रही है, उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया है। लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुए। पुलिस ने सख्ती दिखाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे भाटपाररानी थाने में तैनात उप निरीक्षक आशुतोष कुमार, खामपार थाने में तैनात सिपाही धर्मेंद्र यादव, अभिषेक कुमार घायल हो गए। सभी का स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। सीओ ने कहा कि पुलिस पर पथराव किया गया है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

व्ही जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि मामला शांत हो गया है। पुलिस कर्मियों को चोट लगी है। उपचार कराया गया है।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here