होम आइसोलेशन मरीजो को भी उपलब्ध कराया जायेगा आक्सीजन सिलेन्डर


देवरिया टाइम्स

प्रस्तुत करना होगा मरीज एवं प्राप्त करने वाले परिजन का आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर

जनपद के सभी 5 तहसील मुख्यालय स्थल इसके लिये किये गये है चिन्हित

अपनी सुविधानुसार होम आइसोलेशन मरीजों के लिये परिजन चिन्हित स्थलो से प्राप्त कर सकते है आक्सीजन सिलेन्डर

दूरभाष नम्बर 05568 222505 पर आक्सीजन सिलेन्डर एवं इससे जुडी समस्या के लिये किया जा सकता है सम्पर्क

होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जायेगी। होम आइसोलेशन के मरीजों के लिये आक्सीजन सिलेन्डर प्राप्त किये जाने के लिये परिजनो द्वारा मरीजो के आधार कार्ड की छायाप्रति एवं मरीज के उपयोग हेतु सिलेन्डर प्राप्त करने वाले परिजन का आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर इसके लिये दर्ज/प्रस्तुत करना होगा।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के सभी पांचों तहसील मुख्यालयों यथा सदर, रुद्रपुर, सलेमपुर, बरहज व भाटपाररानी को इसके लिये स्थल चिन्हित किया गया है, जहां से होम आइसोलेशन के मरीजो को आक्सीजन सिलेन्डर उपलब्ध कराया जायेगा। आक्सीजन सिलेन्डर प्राप्त करने आदि के संबंध में कन्ट्रोल रुम नम्बर 05568 222505 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


जिलाधिकारी ने बताया कि हाम आइसोलेशन में भर्ती मरीजो को आक्सीजन सिलेन्डर की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के लिये शासन द्वारा यह व्यवस्था बनायी गयी है कि अब होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन की आवश्यकतानुसार उन्हे आक्सीजन सिलेन्डर उपलब्ध करायी जाये। इस क्रम में जनपद के दूर दराज क्षेत्रो में इस व्यवस्था को विकेन्द्री करते हुए जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों में आक्सीजन सिलेन्डर उपलब्धता/वितरण हेतु स्थल चयनित किये गये है। आक्सीजन सिलेन्डर प्राप्त करने के लिये परिजनो को मरीज का आधार कार्ड एवं आक्सीजन प्राप्त करने वाले परिजन का आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर प्रस्तुत करना होगा, इसके उपरान्त ही उन्हे आक्सीजन सिलेन्डर दिये जायेगें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर