वंचित शिक्षकों के प्रत्यावेदनों पर संतुष्टि के बाद नियुक्ति पत्र देने का आदेश

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जनपदस्तरीय समिति की बैठक शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हुई। इसमें नियुक्ति-पत्र से वंचित शिक्षकों के प्रत्यावेदनों पर विचार किया गया।

जनपदीय समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद, बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय, सह जिला विद्यालय निरीक्षक रामहजूर प्रसाद और राजकीय माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र प्रसाद ने सभी प्रत्यावेदनों पर गहनता से विचार किया। काउंसिलिंग अधिकारी के आब्जेक्शन और चयनित शिक्षक द्वारा दिए गए प्रत्यावेदनों पर बिंदुवार जांच पड़ताल कर इस पर चर्चा की। प्रत्यावेदनों से संतुष्ट होने पर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश समिति दे रही थी। शिक्षामित्रों के भारांक और अन्य अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आदि में भिन्नता वाले मामलों को निदेशालय को निर्णय के लिए संदर्भित कर रही थी।


104 पर लगा आब्जेक्शन

जिले में चयनित सभी शिक्षकों के पहले चरण की काउंसिलिंग में 31 शिक्षकों पर आब्जेक्शन लगा था। इनको नियुक्ति पत्र देने से रोक दिया गया। इसी चरण के तीन अन्य शिक्षकों को नियुक्ति होने के बाद विसंगति के चलते नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया था। वहीं दूसरे चरण में कुल 70 शिक्षकों को नियुक्ति से वंचित कर दिया गया था। दोनो चरणों के इन 104 शिक्षकों को नौ व 10 दिसंबर को बीएसए कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया था।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here