वन वे व्यवस्था का दिखा असर, जाम की समस्या में राहत

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सोमवार से दो सड़कों पर वन-वे व्यवस्था लागू कर दी गई। सख्ती से पालन होने के चलते पहले ही दिन शहर में जाम की समस्या कुछ कम दिखी। हालांकि यातायात पुलिस कर्मियों को मनबढ़ वाहन चालकों पर इस दौरान कार्रवाई भी करनी पड़ी। डेढ़ सौ वाहनों का यातायात पुलिस ने चालान किया। अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो शहर के कुछ और चुनिदा मार्ग को भी वन-वे करने की एसपी की तैयारी है।

देवरिया शहर में जाम की समस्या सबसे बड़ी समस्या इन दिनों बन गई है। कोई ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन शहर में जाम की समस्या न रहे और लोग घंटों जाम में न फंसे, साथ ही उनके वाहन शहर में रेंगते हुए नजर न आए। एसपी के निर्देश पर शहर में दो सड़कों पर वन-वे व्यवस्था सोमवार को लागू कर दी गई। सुबह आठ बजे से कचहरी चौराहे के शिव मंदिर से हनुमान मंदिर जाने वाली सड़क पर वाहनों के प्रवेश तो हनुमान मंदिर की तरफ से कोआपरेटिव चौराहा वाहनों के निकास बना दिया गया है। सुबह आठ बजे से दस बजे तक सिविल लाइन रोड पर वाहनों का लंबा लाइन लग गया।

देखने से ऐसा लगने लगा कि इस व्यवस्था के बाद भी शहर की जाम की समस्या नहीं खत्म होगी। लेकिन दस बजे के बाद जब इस व्यवस्था का पुलिस ने सख्ती से पालन कराना शुरू किया तो इसका असर मुख्य मार्ग पर भी दिखने लगा। सोमवार होने के चलते सड़क पर वाहनों की संख्या ज्यादा भी थी, लेकिन हर दिन की तरह लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ा। यह है पुलिस विभाग की तैयारी जिस तरह यातायात पुलिस ने वन-वे को लेकर सख्ती दिखानी शुरू की है, उसी तरह अगर पुलिस सख्ती दिखाती रही तो शहर के अंसारी रोड, मालवीय रोड समेत अन्य मार्ग पर भी वन-वे की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। जिसके बाद शहर में जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगा।

तीन चौराहों पर बनेगा यातायात पुलिस का बूथ जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने प्रथम फेज में वन-वे की व्यवस्था लागू की है, जबकि दूसरे फेज में शहर के तीन चौराहा, सुभाष चौक, रुद्रपुर तिराहा व कचहरी चौराहे पर यातायात पुलिस का बूथ बनाने की तैयारी है। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि

वन-वे का असर दिखा है, जाम की समस्या आज कुछ कम रही है। आगे भी और सख्ती दिखेगी। साथ ही जल्द ही कुछ और भी मार्ग पर वन-वे व्यवस्था लागू की जाएगी।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here