सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व आधारित प्रदर्शनी का हुआ आयोजन



देवरिया टाइम्स।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मनाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आज कोतवाली रोड स्थित जीआईसी हॉल में ‘कृतित्व एवं व्यक्तित्व’ आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी से जुड़े विभिन्न पहलुओं को तस्वीरों के माध्यम से उकेरा गया है, जो आम जनमानस के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

प्रदर्शनी का उद्घाटन सदर सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व से पूरे राष्ट्र को प्रेरणा मिलती है। उनके नेतृत्व में देश प्रगति के नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अग्रणी स्थान है।

सदर विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व से सभी को प्रेरणा लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां भारती का गौरव बढ़ाने में अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया। आज राष्ट्र उनके कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में अंतराष्ट्रीय क्षितिज पर चमक रहा है।

भाटपाररानी  विधायक सभाकुंवर कुशवाहा ने कहां कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में देश अपनी बहुआयामी संस्कृति समरसता और विरासत को सँजोये हुए विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। हम सभी को प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व एवं राष्ट्र निर्माण में उनके कृतित्व से प्रेरणा प्राप्त करनी चाहिए।समस्त माननीय जनप्रतिनिधियों ने जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवनी पर आधारित इस प्रदर्शनी को बढ़-चढ़ कर देखने की अपील भी की।

इस अवसर पर एडीएम (प्रशासन) गौरव श्रीवास्तव, डीआईओएस विनोद राय, प्रधानाचार्य जीआईसी प्रदीप कुमार शर्मा सहित विभिन्न अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आम नागरिक मौजूद थे।

*सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित हुआ ब्लड डोनेशन कैंप*

महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मनाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने लोगों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे कई लोग होते जो नियमित तौर पर प्रतिवर्ष रक्तदान करते हैं। समाज को ऐसे लोगों से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजेश बरनवाल, सीएमओ डॉ राजेश झा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर