जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दिन कलेक्ट्रेट पर विवाद करने वाले सपाई पर लगा रासुका


देवरिया टाइम्स

देवरिया मे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी के नामाकंन के दौरान कलक्ट्रेट पर विवाद करने वाले एक सपाई को कोतवाली पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया था। कोतवाली पुलिस ने आनन फानन में उसके विरुद्ध मंगलवार को एन एसए के तहत केस दर्ज किया है। कोतवाल ने इसकी जानकारी जेल प्रशासन को दी है। मालूम हो कि कलक्ट्रेट पर विवाद के मामले में सदर कोतवाली में पांच नामजद और 150 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शनिवार को कलक्ट्रेट में पर्चा दाखिला हो रहा था। समाजवादी पार्टी की तरफ से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी शैलजा यादव अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिला करने कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। जहां पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया।

विवाद बढ़ने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मामला शांत कराया। मामले में सदर कोतवाल राजू सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने सपा के जिलाध्यक्ष डॉ.दिलीप यादव, पूर्व विधायक गजाला लारी, पीडी तिवारी, रमाशंकर यादव, अभिजीत यादव समेत 155 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया। विवाद के समय कोतवाली पुलिस ने मौके से अभिजीत यादव पुत्र नागेन्द निवासी तारेकाट थाना बनकटा जिला देवरिया को गिरफ्तार किया था। जो मौके पर हंगामा कर रहा था। पुलिस ने युवक का रविवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी में मेडिकल कराकर चालान कर दिया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने अभिजीत के विरुद्ध रासुका की कार्यवाही के लिए डीएम को पत्राचार किया। जिलाधिकारी ने मंगलवार को रासुका के तहत कार्यवाही की संस्तुति दे दी। जिस पर कोतवाली

पुलिस ने अभिजीत यादव पर रासुका की कार्यवाही की। पुलिस ने इसकी सूचना जेल अधिकारियों को भी दी है।नामांकन के दौरान विवाद करने वाले अभिजीत पर रासुका के तहत कार्यवाही की ग ई है।

डॉ.श्रीपति मिश्र, एसपी, देवरिया

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर