निर्वाचन के दायित्वों का पारदर्शिता से करें पालन : डीएम

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

पंचायत चुनाव को लेकर टाउन हाल स्थित आडिटोरियम में अधिकारियों की बैठक गुरुवार को हुई। जिसमें आरओ व एआरओ को प्रक्रियाओं की जानकारी दी गई। डीएम आशुतोष निरंजन ने कहा कि चुनाव की जिम्मेदारी नामित निर्वाचन अधिकारी, एआरओ एवं अन्य संबंधित निर्वाचन कार्य से जुडे अधिकारियों व कर्मचारियों के ऊपर है, इसलिए वे अपने दायित्वों को पूरी निष्ठा, पारदर्शिता, निर्भीकता एवं बिना किसी के प्रलोभन व दबाव में आए निर्वहन करेगें। निर्वाचन को पूरी शुचिता के साथ सम्पन्न कराने में अपना योगदान देगें। किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि की गुंजाइश न हो, अन्यथा निर्वाचन में किसी भी गलती पर कड़ी कार्यवाही तय होगी।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में जो जानकारी दी जा रही है, उसको भी बुकलेट से पुख्ता करेंगे व उसका भलिभांति अध्ययन कर लें। कोई संदेह हो तो उसकी जानकारी अवश्य कर लें। निर्वाचन की प्रक्रिया अत्यंत महत्वपूर्ण है। आप सभी पूर्व में भी सफलतापूर्वक चुनाव करा चुके हैं, विश्वास है कि उसी अनुभव से जनपद में निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगें। लोक सेवक के रूप में जो नैतिक दायित्व है, उसका भी निर्वहन बिना किसी दबाव, प्रलोभन, पूर्वाग्रह व भेदभाव के सम्पन्न कराएंगे और निर्वाचन की शुचिता को बनाए रखेंगे।

यहां मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन ने निर्वाचन की प्रक्रियाओं, नामांकन, नामांकन पत्रों के प्रारुप प्राप्त करने, प्रतीक चिन्ह आवंटन, नामांकन पत्रों की जांच, उम्मीदवारी वापस लेने सहित अन्य आवश्यक जानकारियां दी। प्रशिक्षण निशेष गुप्ता ने निर्वाचन की बारीकियों की जानकारी दी।

प्रशिक्षण में एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, जिला विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सुभाष सिंह सहित नामित आरओ, एआरओ गण आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here