नगर पालिका परिषद की बैठक में सदस्यों ने नगर पालिका पर उठाये सवाल

0
164
विज्ञापन

शहर में गंदगी और जलकल विभाग पर भड़के सभासद बोले नगर पालिका परिषद और शहर में हो रहे प्रदूषित पानी को की सप्लाई पर ध्यान दे विभाग, और सवाले के घेरे में आये जलकल विभाग के अधिकारी को पिला दिया बिना आरो वाला आम जनता का पानी—!

वार्ड नंबर 18 से अजय कुमार गुप्ता सभासद ने नगर पालिका परिषद की कमियों को गिनाते हुए देवरिया चेयरमैन अलका सिंह जी के सामने शहर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण मामले को प्रस्तुत किया जो देवरिया के 25 वार्डों से जुड़ी समस्या है,जैसे

01 – नगर पालिका परिषद में सबसे पहले हेल्प डेस्क की व्यवस्था होनी चाहिए जिसे नगर की किसी भी समस्या से जुड़ी जानकारी आसानी से मिल जाये, लोगो को भटकन ना पड़ें.

02- नगर पालिका परिषद में सभी लोगो के लिए शुद्ध पानी पीने की व्यवस्था होनी चाहिए और शहर के वार्डो में हो रहे जलकल विभाज द्वारा पानी की जांच होते हुए सफाई का ध्यान देना चाहिए.

03- शहर में 25 वार्डो की सबसे बड़ी समस्या सफाई का है, जिसपर नगरपालिका परिषद को कड़ाई के साथ काम करना चाहिए.

04- शहर में सबसे बड़ी समस्या पार्किग की है जिससे जाम की स्थिति बढ़ती जा रही है इस बिंदु पर पार्किंग व्यवस्था को बनाये जाने के विषय मे नगरपालिका को मालवीया रोड ओवर ब्रिज के नीचे सुरक्षा पूर्ण पार्किंग स्टैंड बनाना चाहिए ,

05- जलकल विभाग द्वारा पानी की बर्बादी और शिकायत करने करने वाले सभासद और आम आदमी की बातों का अमल होना चाहिए ,

06- प्रत्येक वर्ष के माह अगस्त में गृहकर/जलकर में 10%की छूट के साथ हर वार्ड में कैम्प लगाना चाहिए जिसे आम जनमानस को नगरपालिका द्वारा लाभ मिल सके.

इस महत्वपूर्ण बिंदु के साथ अजय गुप्ता ने अपना मांगपत्र देवरिया नगरपालिका अध्यक्ष को सौंपा.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here