खूबसूरत सोच ने बदल दी नोनापार के युवाओं की राह, जरुरतमंदो की सेवा कर पेश की मानवता की मिसाल

0
236
विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
रिपोर्ट:संतोष विश्वकर्मा

आज नोनापार ग्राम वासियों ने मानवता की एक बेहतरीन मिसाल पेश की. गांव के लोगों ने आपसी सहयोग से गांव में सुंदरकांड का पाठ कराया तथा जरूरतमंदों को भोजन कराया. इसके अलावा नोनापार स्टेशन पर आने जाने वाले रेल यात्रियों को शरबत और पानी पिलाने का कार्य किया जो आजकल की भीषण गर्मी में अमृत समान है. इस नेक पहल की शुरुआत नोनापार वासी श्री राज तिवारी ने 2 वर्ष पूर्व की और हर साल गर्मी के मौसम में इस बार भी नोनापार ग्राम वासियों ने यह पुण्य कार्य किया.

श्री तिवारी ने बताया कि ट्रेन के सभी डिब्बों में गांव के युवा ट्रैन आते ही हर डिब्बे में फैल जाते हैं और फटाफट-फटाफट लोगों को पानी पिलाते हैं. साथ ही यात्रियों की खाली बोतल भी भर देते हैं, ताकि इन्हें किसी तरह की समस्या न हो.–!

नोनापार देवरिया जनपद का एक ऐसा गाँव है जहा स्कूल से लेकर एटीएम ,और स्वास्थ्य विभाग से कर आस्था की हर वो चीज स्थापित है जो आपने आप एक सकारात्मक सन्देश देती नजर आती है. गाँव में स्थित बाबा मणिनाथ धाम नोनापरवासियों के आस्था का आस्था का प्रतीक हैं.

क्या है बडे़ मगल का इतिहास-

संकट कटे, कटे सब पीड़ा,
जो सुमिरे हनुमत बल बीरा.

उत्तर प्रदेश में जेठ मास के चारों मंगल को धूम धाम से मनाने की परंपरा रही है, धर्मशास्त्रों के अनुसार कलयुग में हनुमानजी ऐसे देवता है जोभक्तों की भक्ति पे जल्द ही प्रसन्न होकर उनकी मनोकामनाएं पूरी करते है. इस पावन मौके पर भक्तगण भंडारा वितरण करते है एंव जेठ महीने में मानव सेवा करते है. नोनापार में इस शुभ अवसर पर राज तिवारी एवं उनके सहयोगी बासुदेव, अरविंद, गोरख, संतोष, ब्रिगनंदन तथा अन्य ग्रामीण वासियों ने मिलकर आज बड़े मंगल के अवसर पर भंडारा तथा शरबत वितरण का पुण्य कार्य किया जो मानवता व भाईचारे का संदेश देता है.

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 7007812095 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here