13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का किया जायेगा भव्य आयोजन


देवरिया टाइम्स। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश जे0पी0यादव के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु जनपद के समस्त अधीशासी अधिकारी, नगरपालिका/नगरपंचायत तथा टेलीफोन विभाग के अधिकाारियों के साथ जनपद न्यायालय के सभागार कक्ष में समीक्षा बैठक आहूत की गयी।


राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश प्रथम इन्द्रिरा सिंह द्वारा समस्त अधीशासी अधिकारी, नगरपालिका/नगरपंचायत तथा टेलीफोन विभाग के अधिकाारियों को सम्बोधित करते हुए निर्देश दिया गया कि वे अपने विभाग से सम्बन्धित जलकर, गृहकर एवं अन्य मामलें जो लोक अदालत में निस्तारित हो सकते है उनका अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण करने हेतु अभी से तैयारी करें। संबंधित पक्षकारों सें बात-चीत कर के मामलों को राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित करावें।


राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी, अपर जनपद एंव सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह द्वारा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अधिक से अधिक छुट देकर मामलों का निस्तारण करावें, जिससे की वादकारियों को लोक अदालत का वास्तविक लाभ प्राप्त हो सकें। नोडल अधिकारी द्वारा देवरिया जनपद के सामान्य जनता से अपील की गयी कि जो अपने सुलहनीय मुकदमें को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित कराना चाहते है वे 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत के दिन या उसके पूर्व सम्बन्धित विभाग में प्रार्थना पत्र देकर मामलें को लोक अदालत में मामलें को नियत कराकर निस्तारित करा सकते है। सम्बन्धित विभागों से प्राप्त नोटिसों को पुलिस के माध्यम से तामिल कराया जा रहा है तथा सम्बन्धित विभागों से भी अपील है कि वे स्वयं भी पक्षकारो से सम्पर्क कर अधिक से अधिक संख्या में मामलों को निस्तारित करावें।
इस बैठक में मुख्य रूप से अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार, प्रेमनाथ तिवारी, मंगला प्रसाद,चन्द्र कृष्ण पाण्डेय, प्रमोद कुमार गुप्ता, सुमीत बनर्जी, मनोज कुमार, संदीप मणि तथा बीएसएनएल के अजय कुमार गोयल आदि के उपस्थित रहें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर