वृहद स्तर पर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) का भी होगा मरम्मत



देवरिया टाइम्स।
जिलाधिकारी ने जनपद की सीमान्तर्गत आने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया। इसके अंतर्गत एनएच 227-ए बड़हलगंज-कपरवारघाट -बरहज- बरेजी- मेहरौना बिहार बॉर्डर तक मार्ग के 151 किमी से 159 किमी तथा 187 किमी से 191 किमी सड़क की मरम्मत की जाएगी। एनएच 727बी तमकुहीराज-भाटपाररानी- सलेमपुर मार्ग के 48 किमी से 52 किमी के मध्य गड्ढा मुक्ति अभियान चलाया जाएगा। एनएच 727ए सलेमपुर-मैरवा मार्ग के 188 से 194 किमी के मध्य मरम्मत कार्य किया जाएगा। बैतालपुर से सोनूघाट मार्ग की मरम्मत भी की जाएगी। सलेमपुर-भागलपुर-बेल्थरा मार्ग पर आए गड्ढों को भी दुरुस्त करने की कार्यवाही प्रारंभ होगी। जिलाधिकारी ने अक्टूबर माह में इन सभी मरम्मत कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

10 अक्टूबर तक आवाजाही योग्य हो जाएंगी यह 11 सड़के

विकास खंड रुद्रपुर के अंतर्गत आने वाली भीखमपुर-देवरिया-रुद्रपुर- करहकोल मार्ग के 34 से 46.50 किमी के मध्य कुल साढ़े 9 किमी तथा रुद्रपुर नरायनपुर नगवां मार्ग की कुल 5 किमी लंबी सड़क सहित कुल 11 मार्ग को आगामी 10 अक्टूबर तक आवाजाही योग्य बनाने का निर्देश दिया।

*ग्रामीण अभियंत्रण विभाग भी करेगा अपनी सड़कों को गड्ढा मुक्त*

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत बने विशुनपुर कला कुशहरी महुआपाटन मार्ग तथा भाटपार से टीकमपार बरडीहा मार्ग पर आये पैच के संबन्ध में जानकारी मांगी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि इन मार्गों को 10 नवंबर तक  पैचमुक्त करा लिया जाएगा।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर