सांसद ने किया 15 दिवसीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का किया शुभारंभ


देवरिया टाइम्स

शहर के महाराजा अग्रसेन कॉलेज आफ कॉमर्स के प्रांगण में 15 दिवसीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का शुभारंभ सोमवार को सदर सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने किया।


उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है कि स्वदेशी, स्वराज, सत्याग्रह के साथ चरखे और खादी ने आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई। खादी सिर्फ वस्त्र नहीं परिश्रम और स्वाभिमान का भी प्रतीक है। कवि सोहनलाल द्विवेदी ने लिखा है खादी के धागे-धागे में अपनेपन का अभिमान भरा है। खादी प्रधानमंत्री मोदी के लोकल फार वोकल के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग लोगों को स्वदेशी परिधान के साथ घरेलू वस्तुएं सस्ते दामों में उपलब्ध कराने का काम कर रहा है। उन्होंने मेले में स्थापित सभी स्टॉलों का निरीक्षण किया।

प्रदर्शनी के आयोजक पंकज पांडेय ने बताया कि पंद्रह दिवसीय प्रदर्शनी में देवरिया, कसया, फाजिलनगर, गोरखपुर, बाराबंकी, आजमगढ़ व कश्मीर की खादी संस्थाएं अपने-अपने स्टॉल लगाईं हैं। ग्रामोद्योग में प्रतापगढ़ का अचार मुरब्बा, कानपुर के जूते, सहारनपुर के फर्नीचर, कोलकाता के फूल आदि के स्टॉल 10 फरवरी तक उपलब्ध रहेंगे। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कुमार दुबे, प्रबंधक लोकेश गोयल, डॉ. मधुसूदन मिश्र, अजय कुमार दुबे, अंबिकेश पांडेय, डॉ. प्रवीण निखर, राधेश्याम शुक्ला, नित्यानंद पांडेय, वीरेंद्र सिंह, जितेंद्र पांडेय, रविकांत उपाध्याय, विनोद मिश्रा, कृष्णा साहू आदि मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर