राज्य मंत्री ने तहसील दिवस पर जनता की समस्यायें सुनी, किया समाधान,पूरी संवेदनशीलता से करें आमजन की समस्याओं का निस्तारण:राज्य मंत्री


देवरिया टाइम्स।

माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती गुलाब देवी ने तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन सुनवाई के दौरान कहा है कि अधिकारी आमजन के समस्याओं के निस्तारण में पूरी तरह से संवेदनशील हो और आने वाले हर फरियादियों की समस्याओं का समाधान अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि शासन की मंशा है कि जनता से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई समस्या यदि संज्ञान में आए तो उसका त्वरित निस्तारण किया जाए। अधिकारी इसी मंशा के अनुरूप अपने कार्य दायित्व को परिलक्षित करें।

राज्य मंत्री श्रीमती गुलाब देवी ने कहा कि शासन व प्रशासन मिलकर जनसमस्याओं का निस्तारण करेंगे। उन्होंने अधिकारियों से इस उम्मीद पर खरा उतरने की अपेक्षा की। उन्होंने फरियादियों को भी आश्वस्त किया कि शासन-प्रशासन उनकी समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से तत्पर है। इसलिए वे अपनी समस्या/ शिकायतें प्रशासन के समक्ष रखें और उसका समाधान कराएं। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन स्तर पर समाधान करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आएगी तो शासन भी उन समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन के साथ तत्पर रहेगा। मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में अब समस्याओं के निराकरण के लिए समाधान दिवस का आयोजन कराया जाता है।

इसके साथ ही प्रतिदिन अधिकारी जनता दर्शन में समस्याओं का निराकरण करते हैं, जो एक बहुत अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि किसी भी दबाव में आकर कोई अधिकारी कार्य न करें, बल्कि जो भी निष्पक्ष सही व जनता को राहत देने के लिए कार्य करें एवं जो जिसका कार्य व दायित्व निर्धारित है, उसे समय से पूरा करें। समाधान दिवस में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह डीआईजी पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र, सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय, एसडीएम सदर सौरभ सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहकर जनसमस्याओं की सुनवाई किए।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर