राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने किया विकास परियोजनाओं का निरीक्षण,ट्रांजिट हॉस्टल और महुआनी-सोनूघाट मार्ग का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स।
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने आज जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्य परियोजनाओं यथा ट्रांजिट हॉस्टल तथा सोनू घाट से महुआनी मार्ग निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्य परियोजनाओं की गुणवत्ता की भी परख की। साथ ही उन्होंने संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को कार्य परियोजनाओं को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं होनी चाहिए।

माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती गुलाब देवी सबसे पहले पुलिस लाइन स्थित निर्माणाधीन ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण कार्यों को देखा। बताया गया कि यह हॉस्टल पुलिसकर्मियों के अवस्थान के लिए निर्मित किया जा रहा है। इससे उन्हें एक ही जगह समूह में रहने में काफी सुविधा होगी। ग्राउंड फ्लोर एवं फर्स्ट फ्लोर पर निर्मित एक-एक कमरे के निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने इस कार्य परियोजना को गुणवत्ता के साथ पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके उपरांत महुआनी- सोनूघाट निर्माण कार्य को देखा। इस कार्य परियोजना के निर्माण कार्य पर संतोष जताया एवं जिला प्रशासन सहित कार्यदायी संस्था लोक निर्माण को धन्यवाद जताया। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग कमल किशोर द्वारा बताया गया कि यह मार्ग जन सुविधाओं के दृष्टिगत काफी उपयोगी है। यह बाईपास के रूप में जन सुविधाओं के दृष्टिगत बनी है। इससे नगर में जाम की स्थिति को नियंत्रित करने में काफी सुविधा होगी। यह कार्य परियोजना 5 किलोमीटर की लंबाई में 15 करोड़ 37 लाख की लागत से बनी है। निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार डीपीओ कृष्ण कांत राय, डीआईओएस देवेंद्र गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर