सकुशल, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने में माइक्रो आब्जर्वर की महत्ति भूमिका-प्रेक्षक

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया सदर विधान सभा उप निर्वाचन को सकुशल शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु तैनात किये गये माइक्रो आब्जर्वर को जिला पंचायत सभागार में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नामित प्रेक्षक डीडी कपाडिया की अध्यक्षता में उन्हे प्रशिक्षित किया गया।
इस दौरान प्रेक्षक श्री कपाडिया ने कहा कि निर्वाचन कार्य को सकुशल, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने में आप सब की महत्ति भूमिका है। मतदान के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखेगें और हर हाल में बिना भेदभाव व पक्षपात के मतदान कार्य को सम्पन्न कराने में अपनी भूमिका निभायेगें।


मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी एन ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिये सभी प्रक्रियाओं से आप सभी भलि-भांति अवगत रहे, ताकि मौके पर यदि कोई कठिनायी आये तो उसका अनुश्रवण कर सकें। उन्होने माइक्रो आब्जर्वर से अपेक्षा करते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी सौपी गयी है, उसे आयोग के निर्देशों के अनुरुप सम्पन्न करायेगें, जिससे कि निर्वाचन का कार्य पारदर्शिता सहित सम्पन्न हो सके।


मुख्य प्रशिक्षणकर्ता/उप निदेशक बचत विजय नाथ मिश्रा ने सैंद्धान्तिक व प्रायोगिक रुप से इवीएम संचालन सहित मतदान की सभी प्रक्रियाओं की बारीकियों से अवगत कराया गया।
इस दौरान एलडीएम राकेश कुमार श्रीवास्तव व तैनात माइक्रो आब्जर्वर गण उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here