चौरी चौरा शताब्दी समारोह के आयोजन को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

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आगामी 4 फरवरी को चौरी चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर जनपद में शहीद स्मारक व स्थलों पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे। प्रातः 8:30 बजे से 10:00 बजे तक स्कूली बच्चों, एनसीसी, स्काउट गाइडों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी। प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का लाइव कास्ट पूर्वान्ह 11 बजे होगा। जनपद में कुल 23 शहीद स्मारक/स्थल चिन्हित किए गए हैं,जहां इस कार्यक्रम का आयोजन जाएगा। सभी आयोजन स्थलों के लिए नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। इसके साथ ही अन्य जुड़े अधिकारियों को भी इसमें समन्वय किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।सभी कार्यक्रम स्थलो के लिए जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किए जाने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी तैयारियों को पूर्ण किए जाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को दिया गया है।

प्रभात फेरी की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक एवं बीएसए को सौंपी गई है। वहीं सभी शहीद स्थल व स्मारकों की साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/ नगर निकायों को दिया गया है। जनपद स्तर पर मलेरिया कार्यालय के निकट परिसर में मुख्य रूप से कार्यक्रम आयोजित होगा, जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान समारोह 12 बजे आयोजित है,वही सायं 6:00 बजे काव्य गोष्ठी आयोजित की गई है, जिसके नोडल अधिकारी जिला पंचायत राज अधिकारी होंगे। सायं 5:30 बजे से 6:00 बजे तक सभी शहीद स्मारक व स्थलों पर राष्ट्रीय गीत के धुन बजाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही शाम 6:00 बजे स्मारकों व स्थलों पर दीप प्रज्वलित किए जाएंगे।
जिलाधिकारी के उक्त निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन की अध्यक्षता एवं में एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज द्वारा चौरी चौरा शताब्दी समारोह को मनाए जाने एवं कार्यक्रमों की रूपरेखा देने के लिए आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। उपस्थित उप जिलाधिकारियों, अधिशासी अधिकारियों आदि को इसके आयोजन की तैयारियों को सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में एसडीएम सदर सौरभ सिंह, रुद्रपुर संजीव कुमार उपाध्याय, सलेमपुर ओम प्रकाश, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव, तहसीलदार भाटपाररानी, डीआईओएस दिनेश गुप्ता, बीएसए संतोष राय, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रोहित सिंह , बरहज, रुद्रपुर सहित अन्य जुड़े अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

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