जर्ज़र अवस्था में रेलवे मालगोदाम, न अहिल्यापुर स्थानांतरित हुआ और ना ही मरम्मत !

0
113
विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
देवरिया सदर मालगोदाम जिसे अहिल्यापुर स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया गया था जर्जर अवस्था में है। पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने सदर मालगोदाम को अहिल्यापुर करने हेतु पहल किया था लेकिन धरातल पर कुछ नतीजा नहीं दिखा। मालगोदाम के टूटे हुए छत,प्लेटफॉर्म हादसों को दावत दे रहे है लेकिन अधिकारियों को कोई फ़र्क नहीं पड़ता। बीते दिनों डीआरएम सहित कई रेलवे के बड़े अधिकारियों ने निरीक्षण कर मरम्मत कराने का आश्वासन दिया लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। टूटे हुए छत व फर्श से आए हुए माल जैसे खाद, सीमेंट इत्यादि खराब हो जाएंगे। बरसात के समय में और भी बुरा हाल होगा।

आपको बता दें कि शहर के कसया रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे गोदाम जाने वाले ट्रकों की आवाजाही से प्रतिदिन भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं । कसया रेलवे क्रॉसिंग (ढाला),भीखमपुर रोड, राम गुलाम टोला, सिंधी मिल आदि मोहल्लों का जंक्शन पॉइंट है जिसे पार कर आमलोग (छात्र, व्यापारी, मरीज, कर्मचारीगण) अपने दफ्तर, स्कूल-कॉलेज, बाजार, डॉक्टर अथवा दवाई की खरीदारी, तथा रेलवे स्टेशन जाने हेतु आवागमन करते हैं। एक साथ कई ट्रकों के आवागमन तथा कुछ मिनटों के अंतराल पर ढाला बंद होने से विकट जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। भारी वाहन हेतु सड़के चौड़ी न होने के कारण यह समस्या कई दशकों से है।

वर्ष 2012-13 में प्रशासन द्वारा बाबू मोहन सिंह ओवरब्रिज बनाया गया जो कसया रोड को मालवीय रोड से जोड़ता हैं, लेकिन फिर भी इस समस्या का समाधान न हो सका क्योंकि देवरिया सदर रेलवे मालगोदाम जाने वाले ट्रकों का आवागमन कसया रोड होते हुए, रेलवे ढाला की तरफ से होता है तथा सड़के चौड़ी न होने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं। इस जाम की वजह से प्रतिदिन छात्र-छात्राएं, व्यापारी, मरीज (एम्बुलेंस) को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता हैं।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 7007812095 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here