महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज में बनेगा स्ट्रान्ग रुम, सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इन्तजाम

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

337-देवरिया विधानसभा उप निर्वाचन के तहत मतदान 3 नवंबर को सम्पन्न होनी है। मतदान पश्चात् पोल्ड इवीएम जनपद मुख्यालय अवस्थित महाराजा अग्रसेन कालेज आफ कामर्स जलकल रोड देवरिया में
मतगणना केन्द्र/स्थल में स्थापित स्ट्रान्ग रुम में पीठासीन अधिकारियों द्वारा सुरक्षा के पुख्ता निगहवानी में जमा की जायेगी। मतगणना दिनांक 10 नवंबर को पूर्वान्ह् 8 बजे प्रारम्भ होगी। इवीएम हेतु स्ट्रान्ग रुम कक्ष संख्या 1,2,3, तथा 4 को बनाया गया है। मतगणना इस विद्यालय के हाल नम्बर 1 व 2 में होगी। मतगणना के लिये 15 टेबुल लगाये जायेगें।


यह जानकारी जिलाधिकारी अमित किशोर ने देते हुए सभी प्रत्याशियों व निर्वाचन अभिकर्ताओं को अवगत कराया है कि 3 नवंबर को वे स्ट्रान्ग रुम के सीलिंग के समय उपस्थित रहकर अपनी पहचान के लिये स्ट्रान्ग रुम के दरवाजे अथवा खिडकियों पर अपनी सील लगा सकते है तथा मतगणना होने तक मतदान
मशीनो के रखे जाने वाले स्थान की निगरानी के लिये अभिकर्ता तैनात कर सकते है। अभिकर्ता को स्ट्रान्ग रुम के सबसे बाहर की परिधि के बाहर रहने की अनुमति होगी। यहां पर छाया, पीने के पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था रहेगी। यदि अभिकर्ता को स्ट्रान्ग रुम सीधे दृश्य न हो सके तो सीसीटीवी की व्यवस्था रहेगी। और मानिटर पर अभिकर्ता स्ट्रान्ग रुम देख सकते है।

अभिकर्ता को नियमित अन्तराल पर आन्तरिक परिधि में भी ले जाया जायेगा, जहां पर वे स्ट्रान्ग रुम की सुरक्षा को देख सकेगें। निगरानी हेतु तैनात किये जाने वाले व्यक्ति को रिटर्निंग आफिसर से परिचय पत्र अनिवार्य रुप से प्राप्त करना होगा। दिनांक 4 नवंबर को पूर्वान्ह 11 बजे मतदाता रजिस्टर 17 ए व अन्य अभिलेखों की संवीक्षा के समय तथा मतगणना दिवस 10 नवंबर को पूर्वान्ह् 8 बजे स्ट्रान्ग रुम खोले जाने के समय भी निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थित रह सकेगें।
जिलाधिकारी ने बताया कि स्थापित स्ट्रान्ग रुम को प्रेक्षक, रिटर्निंग आफिसर, पुलिस अधीक्षक एवं अर्धसैनिक बल के अधिकारियों की उपस्थिति में उसके खिडकी दरवाजे शील्ड किये जायेगे। उन्होने यह भी कहा कि स्ट्रान्ग रुम/मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम रहेगा।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here