प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के अंतर्गत प्राप्त होंगे ऋण



देवरिया टाइम्स। जिला उद्यान अधिकारी ने बताया है कि प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना (पी०एम०एफ०एम०ई०) के अंतर्गत जिला स्तर पर योजना के लाभार्थियों को हैण्ड होल्डिंग सहायता उपलब्ध कराने के लिए रिसोर्स पर्सन नियुक्त किया जाना है।


रिसोर्स पर्सन के लिए योग्यता के संबंध मे उन्होंने बताया है कि ख्याति प्राप्त राष्ट्रीय / अन्तर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय / संस्थान से खाद्य प्राधिगिकी / खाद्य इंजीनियरिंग में डिप्लोमा / डिग्री, खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों को प्रौद्योगिकी उन्नयन, नये उत्पादों के विकास, गुणवत्ता आश्वासन, खाद्य सुरक्षा प्रबन्धन के सम्बन्ध में परामर्शी सेवाएं प्रदान करने का 3-5 वर्ष का अनुभव, यदि खाद्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में योग्य व्यक्ति उपलब्ध न हो तो खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, बैंकिंग / डी०पी०आर० तैयार करने और ट्रेनिंग में अनुभव रखने वाले व्यक्तियों को नियुक्त किया जा सकता है।


रिसोर्स पर्सन एकल उद्योगों एवं समूहों को डी०पी०आर० तैयार करने बैंक से ऋण लेने एफ०एस०एस०ए०आई० के खाद्य मानकों, उद्योग आधार जी०एस०टी० आदि सहित आवश्यक पंजीकरण एवं लाईसेंस प्राप्त करने में सहायता जैसी हैण्ड होल्डिंग सेवाएं प्रदान करेंगे।
प्रत्येक लाभार्थी को उपलब्ध करायी गयी सहायता के आधार पर रिसोर्स पर्सन का भुगतान बैंक से ऋण की स्वीकृति के उपरान्त किया जायेगा। प्रत्येक रिसोर्स पर्सन को प्रति बैंक ऋण स्वीकृति के 20000 रूपये की दर से भुगतान किया जायेगा ।


योजनान्तर्गत रिसोर्स पर्सन के कार्य हेतु इच्छुक आवेदक समस्त शैक्षणिक अभिलेखों सहित कार्यालय जिला उद्यान अधिकारी भुजौली कालोनी देवरिया में किसी भी कार्य दिवस में सम्पर्क कर सकते है। किसी अन्य जानकारी हेतु मोबाईल नं0 9451600509, 8542011162, 7703077789, 7985748791 पर किसी भी कार्य दिवस में सम्पर्क किया जा सकता हैं।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर