विधानपरिषद चुनाव:जिलाधिकारी ने किया मतदेय स्थलों का निरीक्षण



देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी/रिटर्निंग ऑफिसर देवरिया स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र आशुतोष निरंजन ने 9 अप्रैल को होने वाले मतदान के दृष्टिगत आज दो मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधान परिषद चुनाव  निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष व शन्तिपूर्ण होंगे।

जिलाधिकारी श्री निरंजन आज प्रातः सुबह 10:00 बजे बैतालपुर ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचे और मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केंद्र पर बैरिकेडिंग, कोविड-19 हेल्प डेस्क, सीसीटीवी कैमरे, पोलिंग एजेंट एवं उनके बैठने के स्थल के संबन्ध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधान परिषद का मतदान विधानसभा के निर्वाचन से भिन्न होता है, अतः मतदान प्रक्रिया जानकारी देने वाले पंफ़लेट व बैलेट का नमूना मतदाताओं के अवलोकनार्थ मतदान केंद्र पर चस्पा कर दिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर की परिधि में मतदान से जुड़े कार्मिकों को छोड़कर किसी भी अन्य व्यक्ति को मोबाइल फोन लाने की अनुमति नहीं होगी। मतदान कर्मी भी मतदान कक्ष में अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखेंगे और अतिआवश्यक होने पर वे मतदेय स्थल से बाहर आकर मोबाइल से वार्ता कर सकते हैं। बैतालपुर विकास खंड मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान एसडीएम/सहायक निर्वाचन अधिकारी मंजूर अहमद अंसारी, खंड विकास अधिकारी अवनींद्र पांडेय, एडीओ कॉपरेटिव सौरभ द्विवेदी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

इसके पश्चात जिलाधिकारी जिला पंचायत में बने मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के निकट मंदिर स्थल से बैरिकेडिंग करने को कहा, जिससे श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। प्रवेश द्वार की निगरानी सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों को उनका ड्यूटी चार्ट ससमय उपलब्ध करा दिया जाए। कोविड जांच करने के बाद ही मतदाताओं को अंदर प्रवेश दिया जाए। मतदान प्रक्रिया की गोपनीयता बनायी जाए। इस दौरान अपर मुख्य अधिकारी एसडीएम मंजूर अहमद अंसारी, अपर मुख्य अधिकारी ज्ञानधन सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

विधान परिषद चुनाव में मतदान के  दिन  EPIC कार्ड या कोई अन्य पहचान दस्तावेज प्रस्तुत करना अनिवार्य
उप जिला निर्वाचन अधिकारी/सहायक रिटर्निंग आफिसर देवरिया स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र  कुंवर पंकज ने द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 के संबंध में देवरिया स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के सभी निर्वाचकों को अवगत कराया है कि आयोग के निर्देशानुसार 09 अप्रैल  (शनिवार) को मतदान दिवस के दिन पीठासीन अधिकारी के समक्ष मतदाता द्वारा अपनी पहचान के लिए EPIC (मतदाता पहचान पत्र) या कोई अन्य पहचान दस्तावेज, जिसमें मतदाता की तस्वीर हो या संबंधित स्थानीय प्राधिकारी द्वारा जारी पहचान पत्र, जिसके वे सदस्य है प्रस्तुत करना होगा।
     अपर जिलाधिकारी ने अपील किया है कि मतदान के समय पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपनी पहचान के लिए तद्नुसार पहचान दस्तावेज प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर