किसान मोर्चा बीजेपी की रीढ़


देवरिया टाइम्स

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा का जिला प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को चार सत्रों में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ प्रदेश महामंत्री, क्षेत्रीय प्रभारी, एमएलसी अनूप गुप्ता ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया।
मुख्य वक्ता विधान परिषद सदस्य अनूप गुप्ता ने भाजपा के इतिहास, विकास विषय पर बोलते हुए कहा कि भाजपा तपस्वी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में जनसंघ की स्थापना के साथ देश मे एकात्म मानववाद, अंत्योदय की संकल्पना को साकार करने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।

छह अप्रैल 1980 को जनसंघ के नेताओं ने जनता पार्टी का साथ छोड़कर पंच निष्ठाओं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी का गठन किया। देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने के लिये भाजपा ने लगातार कार्य करते हुए 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई, जो अब सबका साथ- सबका विकास के साथ शानदार भारत का पुनर्निर्माण कर रही है।
सदर सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा किसान मोर्चा भाजपा का एक अहम मोर्चा है, जो सरकार एवं देश के किसानों के मध्य एक सेतु की भूमिका निभाता है। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा पवन कुमार मिश्र ने मुख्य वक्ता सहित उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि संगठन के अंदर भाजपा की एक विशिष्ट विचारधारा है, जिसके कारण हमारे लिये राष्ट्र प्रथम है, पार्टी दूसरे नंबर पर और व्यक्ति तीसरे नंबर पर है। प्रशिक्षण प्रवासी प्रमुख सुनील तिवारी ने हमारा विचार परिवार विषय पर बोलते हुए कहा कि भाजपा लगभग 2 दर्जनों अनुसांगिक संगठनों के माध्यम से अपने विचार को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।


प्रशिक्षार्थियों का प्रियंका सिंह और बेबी पांडेय ने पंजीयन कर तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान संजय तिवारी, अंबिकेश पांडेय, दिवाकर यादव, हृदयलाल शर्मा, रविंद्र राय उर्फ कुँवर, काशीपति शुक्ल, हरीश त्रिपाठी, राजेश कुशवाहा, नागेंद्र सिंह, भगवान यादव, रितेश शर्मा, प्रमोद पांडेय, राघवेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

क्रेडिट:अमर उजाला

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर